इतिहास रचने से मात्र एक कदम दूर टीम इंडिया, आज तक दुनिया की किसी भी टीम ने नहीं किया है ये कारनामा

भारत और न्यूजीलैंड के बीच इस समय टी-20 श्रृंखला खेली जा रही है. जिसमें भारत ने 5 मैच में से 4 मैच जीतकर श्रृंखला में 4-0 की अजेय बढ़त बना रखी है. आपको बता दें कि भारत ने पिछले दोनों मुकाबले सुपर ओवर में जीते थे. इस तरह भारत इस सीरीज में 4-0 से आगे चल रहा है.

IND-NZ: पांचवां टी-20 जीतते ही भारत रचेगा नया इतिहास, बनेगी दुनिया की ऐसी पहली टीम

 
 

अब इस टी-20 सीरीज का अंतिम यानी पांचवां मुकाबला कल 2 फरवरी को बे ओवल, माउंट माउंगानुई में खेला जाएगा. इस मैच का लाइव प्रसारण आप स्टार स्पोर्ट्स और हॉटस्टार पर दोपहर 12:30 बजे से देख सकते हैं.
इस मैच में जीत दर्ज करते ही भारत रचेगा नया इतिहास, बनेगी दुनिया की ऐसी पहली टीम

 
 

न्यूजीलैंड के खिलाफ़ खेली जा रही 5 मैचों की इस टी-20 सीरीज में भारत 4-0 से जीतकर आगे चल रहा है. अगर भारतीय टीम इस मैच में जीत दर्ज कर लेती है. तो वह दुनिया की ऐसी पहली टीम बन जाएगी. जिसमे किसी टीम को 5-0 के अंतर से हराया है. टी-20 क्रिकेट के इतिहास में आज तक किसी भी टीम ने यह कारनामा नहीं किया है.

 
 

इसके अलावा अगर भारतीय टीम 5वां मैच जीतती है. वो भारत लगातार 8 टी-20 सीरीज जीतने वाली दुनिया की तीसरी टीम बन जाएगी. भारत के अलावा इंग्लैंड, आयरलैंड और पीएनजी ने लगातार 8 टी-20 सीरीज जीते हैं.

 
 

आपको बता दें टी-20 में सबसे ज्यादा लगातार 12 टी-20 सीरीज जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अफगानिस्तान के नाम दर्ज है. उन्होंने साल 2018-19 में यह रिकॉर्ड बनाया था. उनके बाद पाकिस्तान ने भी लगातार 9 टी-20 सीरीज जीतने का रिकॉर्ड कायम किया है.

 

Comments are closed.