इन राशियों के लिए हो गया दुखों का अंत, फरवरी के महीने में छप्पर फाड़कर आएंगी खुशियाँ

02 फरवरी रविवार की सुबह खुशियों का पहाड़ टूट पड़ेगा, इन राशि के लोगों पर

 
 

मेष, वृषभ, तुला : –

आप अकेले ही किसी बड़े काम को अंजाम दे सकते हैं। इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी और अपने आप पर गर्व होगा। कार्य क्षेत्र में कोई अच्छी खबर आपको मिल सकती है। ऑफिस में किसी तकनीकी समस्या का समाधान कर सकते हैं। आप अपने मित्रों के किसी काम में उलझ सकते हैं। आप यह मान लें कि आप दिनभर जितने अधिक लोगों से मिलेंगे आप उतने ही अधिक फायदे में रहेंगे। आप किसी गलतफहमी का शिकार हो सकते हैं। किसी की अधिक आलोचना करने से आपको बचना होगा। परिवार में आनंद का माहौल रहेगा और कुछ समय आप परिवार के साथ बिता सकते हैं। आपका प्रबल आत्मविश्वास और आसान कामकाज मिलकर आपको आराम के लिए काफ़ी वक़्त देंगे। आपके पिता की कोई सलाह कार्यक्षेत्र में आपको धन लाभ करा सकती है. आपका जीवनसाथी आपकी सहायता करेगा और मददगार साबित होगा। अपने प्रिय से कुछ भी तल्ख़ कहने से बचें- नहीं तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। कामकाज में थोड़ी मुश्किल के बाद आपको दिन में कुछ अच्छा देखने को मिल सकता है। शाम का वक्त अच्छा रहे इसके लिए आपको दिनभर मन लगाकर काम करने की जरुरत है। रोज़मर्रा की ज़रूरतें पूरी न होने से आपके वैवाहिक जीवन में तनाव संभव है। खाना, साफ़-सफ़ाई या कोई और घरेलू चीज़ इसका कारण हो सकती है।

 
 

धनु, मकर, मीन : –

आप बहुत अधिक संवेदनशील हो सकते हैं। व्‍यर्थ की किसी उलझन से बचने की आवश्‍यकता है। केवल अपने कामों पर ध्‍यान दें। कई बार आप अपने विचार बदल सकते हैं। धन कमाने के कई नए मौंके आपको मिलेंगे। पैसों के जरिए आपकी कोई बड़ी समस्‍या हल हो सकती है। आप पर काम का अधिक बोझ रहेगा। परिवार में किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। आपकी मुलाकात कुछ ऐसे लोगों से हो सकती है जो आपके लिए बहुत जरूरी हैं। आप शांत रह सकते हैं। आप उम्मीदों की जादुई दुनिया में हैं। आपको अपने उन रिश्तेदारों को पैसा उधार नहीं देना चाहिए जिन्होंने आपका पिछला उधार अब तक वापस नहीं किया है। जिन्हें भावनात्मक संबल की ज़रूरत है, वे पाएंगे कि बड़े मदद के लिए आगे आ रहे हैं। आपके प्रिय के कड़वे शब्दों के कारण आपका मूड ख़राब हो सकता है। किसी के साथ नयी परियोजना या भागीदारी वाले व्यवसाय को शुरू करने से बचें। दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको ख़ास पहचान दिलाएगी। आपको अपने जीवनसाथी का सख़्त और रुखा पहलू देखने को मिल सकता है, जिसके चलते आप असहज महसूस करेंगे।

 
 

कन्या, वृश्चिक, कुंभ : –

कुछ नया करने से आपको बचना होगा। कोई फैसला लेने में भी आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। हर तरह के विवादों से आपको बचना होगा। मित्रों के बीच आपको याद किया जाएगा। किसी सामाजिक कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं। धन लाभ की कोई बात किसी से कर सकते हैं। रिश्‍तों में यदि कुछ तनाव है तो उसे भूल कर भविष्‍य की ओर देखें। समस्‍याऐं अपने आप समाप्‍त हो जाएंगी। क्रोध और अहंकार को अपने आप से दूर रखना होगा। जो भी बात कहें साफ साफ कहें, घुमा फिरा कर बात ना करें। किसी आवश्‍यक कार्य के लिए आपको कर्ज लेना पड़ सकता है। जो भी कार्य करें उनके प्रति गंभीर रहें। अपने जीवन को चिर-स्थायी न मानें और जीवन के प्रति सजगता को अपनाएँ। आप धन से जुड़ी समस्या के कारण परेशान रह सकते हैं। इसके लिए आपको अपने किसी विश्वास पात्र से सलाह लेनी चाहिए। पड़ोसियों से झगड़ा आपका मूड ख़राब कर सकता है। लेकिन अपना आपा न खोएँ, इससे सिर्फ़ आग और भड़केगी। अगर आप सहयोग न करें, तो कोई आपसे नहीं झगड़ सकता है। सबसे अच्छा रिश्ता बनाए रखने की कोशिश करें। अटके कामों के बावजूद रोमांस और बाहर घूमना-फिरना आपके दिलो-दिमाग़ पर छाया रहेगा। ऐसा लगता है कि कुछ समय के लिए आप नितांत एकाकी है। सहकर्मी/सहयोगी मदद के लिए हाथ बढ़ा सकते हैं, लेकिन वे ज़्यादा सहायता नहीं कर पाएंगे। इन राशि वाले जातकों को खाली वक्त में आध्यात्मिक पुस्तकों का अध्ययन करना चाहिए। ऐसा करके आपकी कई परेशानियां दूर हो सकती हैं। अपने जीवनसाथी के चलते आप महसूस करेंगे कि स्वर्ग धरती पर ही है।

शनिदेव महाराज का आशीर्वाद पाने के लिए कमेंट बॉक्स में जय शनिदेव अवश्य लिखें। शनिदेव महाराज आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण करेंगे।

Comments are closed.