खराब रिव्यू के बावजूद ‘लव आज कल’ ने पहले दिन में कमा लिए इतने करोड़, टूट गया रिकॉर्ड

निर्देशक इम्तियाज अली की लव आज कल, जिसमें कार्तिक आर्यन और सारा अली खान हैं, ने खराब समीक्षा के बावजूद, बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ के पहले दिन लगभग 12.4 करोड़ रुपये कमाए। फिल्मकार जब हैरी मेट सेजल से दूर हो रहे हैं, इसे उनकी सबसे बड़ी आलोचनात्मक और व्यावसायिक विफलता माना जाता है। यह पेटीएम और वो द्वारा पोस्ट किए गए 9.1 करोड़ रुपये के आंकड़े से आगे कार्तिक का अभी तक का सबसे बड़ा उद्घाटन है।
ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, लव आज कल ने वेलेंटाइन डे की बदौलत बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। “#LoveAajKal ने दिन 1 पर एक ठोस कुल पैक किया … # वैलेंटाइनडे 2020 के कारण एक बढ़ावा मिला … महान, महान कुल में योगदान … टियर -2 शहरों और बड़े पैमाने पर बेल्ट साधारण / कम … यह इकट्ठा करेगा दिन और 2 पर दोहरे अंकों में, बड़ा सवाल है … शुक्र cr 12.40 करोड़। # भारत बिज़, ”उन्होंने लिखा।
बॉक्स ऑफिस इंडिया की एक रिपोर्ट इम्तियाज का कहना है कि बॉक्स ऑफिस पर लंबे पैर रखने का रिकॉर्ड खराब रहा है। जब वी मेट के अपवाद के साथ, उनकी फिल्में शायद ही कभी एक सप्ताह के बाद गति को बनाए रखती हैं। रिपोर्ट के अनुसार लव आज कल ने मल्टीप्लेक्स चेन में अच्छा प्रदर्शन किया।
फिल्म का उद्घाटन उम्मीदों के अनुरूप है। “यह रिश्तों पर आधारित एक इम्तियाज अली की फिल्म है। यह वेलेंटाइन डे पर रिलीज़ हो रहा है और मेट्रो शहरों में युवाओं को लक्षित करता है। उन्होंने इसे इस तरह से नियोजित किया है कि यह राष्ट्र के मूड के साथ मेल खाएगा। युवाओं द्वारा संचालित सिनेमा, वे इस दिन को अपने दोस्तों और करीबी लोगों के साथ मनाते हैं। अवकाश नहीं होने के बावजूद, वेलेंटाइन डे पर व्यवसाय लगभग 15-20% तक उछल जाता है क्योंकि युवा अवकाश की गतिविधियों में शामिल होना चाहते हैं और मूवी के लिए जाना उनकी सूची में सबसे ऊपर है। इसका एक संयुक्त प्रभाव होगा क्योंकि फिल्म युवा है और इसे अच्छी तरह से बढ़ावा दिया गया है, “व्यापार विश्लेषक गिरीश जौहर ने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया था।
इस बीच, आलोचकों को फिल्म के बारे में उत्साहित नहीं होना चाहिए, जिसमें इम्तियाज द्वारा अपने पात्रों की समझ की कमी के बारे में कई शिकायतें हैं, और इसकी तुलना मूल रूप से मूल फिल्म से की जा रही है, जिसमें सैफ अली खान और दीपिका पादुकोण अभिनीत हैं।

Comments are closed.