कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सैफुद्दीन सोज का जिक्र करते हुए भाजपा पर साधा निशाना। प्रियंका गांधी ने कहा कि सैफुद्दीन ने लोकतंत्र की प्रक्रियाओं को मजबूत करने में बहुत अहम भूमिका निभाई है। लेकिन, उनके साथ कैदी जैसा बर्ताव कर रही है भाजपा सरकार। और सरकार ऐसा करके लोकतंत्र को कुचल रही है। उन्होंने आगे कहा कि जम्मू-कश्मीर में एक साल से तानाशाही कायम है। वहीं, प्रियंका ने यह भी कहा कि मैं सरकार को याद दिलाना चाहती हूं कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है।
इससे पहले सैफुद्दीन सोज ने सोमवार को दावा किया था कि उन्हें अब भी घर में नजरबंद करके रखा है। अब उनके घर के गेट को अंदर से भी बंद कर दिया गया है। सोज ने कहा कि सरकार ने 30 जुलाई को उच्चतम न्यायालय को बताया था कि मुझे रिहा कर दिया गया है लेकिन मैं स्पष्ट रूप से कह चुका हूं कि सरकार ने न्यायालय और उसके बाहर गलत बयान दिये हैं। मैं उसी दिन और उसके बाद भी झूठे बयानों का खंडन कर चुका हूं लेकिन सरकार लगातार बेवजह झूठ फैला रही है। सोज ने कहा कि उनके घर पर तैनात पुलिसकर्मियों ने अब मुख्य द्वार को अंदर से बंद कर दिया है।
बता दें, सोज की पत्नी ने उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर कर पति को अवैध हिरासत से रिहा करने की अपील की थी। इस पर जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने हलफनामा दायर कर कहा था कि सोज को न तो कभी हिरासत में लिया गया और न ही घर में नजरबंद रखा गया। उनके आने-जाने पर भी कोई पाबंदी नहीं है।