ज़िन्दगी का अनुभव थोड़ा कच्चा है, जितना समय गुज़र गया अच्छा है

हम बड़े हो गए पर दिल तो बच्चा है

ज़िन्दगी का अनुभव थोड़ा कच्चा है, जितना समय गुज़र गया.अच्छा है, अपना घरौंदा ख़ुशी से चहके सदा, हम बड़े हो गए पर दिल तो बच्चा है।किसी चीज की कीमत जानने के लिए आप यह देखे की आप उसके बदले मैं अपनी कितनी ज़िन्दगी लगाते हैं। हर दिन की शुरुआत सकारात्मक सोच और आभारी दिल से करें।

रिश्ते अंकुरित होते है प्रेम से ! जिंदा रहते है संवाद से ,महसूस होते हैं संवेदनाओ से , जिये जाते हैं दिल से , मुरझा जाते हैं गलत फ़हमियों से और बिखर जाते हैं अहंकार से। धागा एक बार टूट जाये तो फिर से जोड़ने पर भी गाँठ पड़ ही जाती है। उसी तरह रिश्ते एक बार टूट जाये तो फिर से जोड़ने में एक गाँठ बन ही जाती है।

ज़िन्दगी अपनी पसंद से जिओ, वरना दुनियावालों की पसंद तो बदलती रहती है। समय, विश्वास और सम्मान यह ऐसे पक्षी है जो उड़ जाये तो वापस नही आते। पैसे से बिस्तर खरीदा जा सकता है, नींद नहीं। पैसे से महल खरीदा जा सकता है लेकिन खुशियाँ नहीं। मुश्किल कुछ भी नहीं है इस दुनिया में, ज़रा हिम्मत तो करो, ख्वाब बदलेंगे हकीकत में, ज़रा कोशिश तो करो। सभी के साथ विनम्रता और दया से पेश आओ, इसलिए नहीं कि वे अच्छे हैं, बल्कि इसलिए कि तुम हो। केवल आप ही अपना जीवन बदल सकते हैं। कोई और आपके लिए यह नहीं करेगा। आप केवल एक ही बार जीते हैं लेकिन अगर सही से जियें तो एक ही बार काफी है। मृत्यु से डरो नहीं बल्कि जो ज़िन्दगी अभी नहीं ज़ी है उसके लिए डरो। तुम्हे हमेशा के लिए नहीं जीना है, तुम्हे बस जीना है।

दोस्तों अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद आए तो लाइक और कमेंट करना ना भूलें क्योंकि हम जिंदगी के बारे में इसी तरह के सकारात्मक विचार लाते रहेंगे। दोस्तों इसी तरह की पोस्ट आगे भी पाने के लिए हमें फॉलो जरूर करें धन्यवाद।

Comments are closed.