जाने 4 ऐसे भारतीय गेंदबाजों के बारे में, जिन्होंने एक ओवर में सर्वाधिक रन लुटाए हैं…

क्रिकेट दुनिया में सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला खेल है। क्रिकेट में, अधिक से अधिक रन बल्लेबाज को बनाने होते हैं। समान रूप से महत्वपूर्ण एक गेंदबाज द्वारा अपनी गेंदबाजी के दौरान कम रन देकर लिया गया विकेट है। आज के लेख में, हम क्रिकेट की दुनिया में 4 ऐसे भारतीय गेंदबाजों के बारे में बात करने जा रहे हैं, जिन्होंने एक ओवर में सर्वाधिक रन बनाए हैं।

नम्बर ४-

अनिल कुंबले

1 ओवर में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले 4 भारतीय गेंदबाज,नंबर 1 को जानकर यकीन नहीं होगा

इस सूची में पूर्व भारतीय खिलाड़ी अनिल कुंबले चौथे नंबर पर हैं। कुंबले ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए एक मैच में 26 रन बनाए थे। कुंबले के इस ओवर में सईद अनवर ने 3 चौकों और 1 छक्के की मदद से 26 रन बनाए।

नम्बर ३

रवि शास्त्री

1981-82 में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गये के वनडे मैच में गैटिंग ने रवि के एक ओवर में 26 रन बनाये थे. माइक गैटिंग ने इस रवि के इस ओवर में 3 छक्के और 2 चौके लगाये थे

नम्बर २

इशांत शर्मा

इशांत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में 30 रन दिए। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज जेम्स फॉकनर ने ईशांत शर्मा के ओवर में 30 रन बनाए, जिसमें चार छक्के और एक चौका लगा।

नम्बर १

युवराज सिंह

2007 में ओवल में खेले गए एकदिवसीय मैच में युवराज सिंह के एक ओवर में दिमित्री मस्कारेन्हास ने लगातार 5 छक्के लगाए। इस ओवर की पहली गेंद खाली रह गई।

Comments are closed.