जारी हुआ IPL 2020 के सभी 56 मैचों का कार्यक्रम, MI-CSK के बीच होगा पहला मुकाबला, देखें पूरी लिस्ट

दुनिया की सबसे बड़ी टी-20 लीग आईपीएल के शेड्यूल बीसीसीआई ने जारी कर दिया है। आप भी दखिये पूरी लिस्ट।

IPL 2020: MI और CSK के बीच होगी पहली भिड़ंत, जारी हुआ आईपीएल का शेड्यूल, देखें पूरी लिस्ट

आईपीएल 2020 की शुरुवात 29 मार्च से होगी। बीसीसीआई ने इसकी फुल शेड्यूल जारी कर दी है। 29 मार्च से शुरू होने वाले इस टी-20 के इस महासंग्राम में पहली भिड़ंत मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगी। इम दो टीमों के बीच पिछले साल फाइनल में भिड़ंत हो चुकी है। आपको बता दें कि इस साल का आईपीएल बाकी साल से थोड़ा लंबा किया गया है। इस साल ये टूर्नामेंट 50 दिन का होगा। इससे पहले ये टूर्नामेंट 44 दिन का होता था। बीसीसीआई ने ये दिन दोपहर के मैच की वजह से बढ़ाये है।

17 मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच लीग का आखिरी मैच खेला जाएगा। ये मैच चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा। इसके बाद क्वालीफ़ायर और फाइनल की शेड्यूल अभी तय की जानी है। इस साल का ये टूर्नामेंट काफी मजेदार होने वाला है। क्योंकि अगले साल आईपीएल का री-ऑक्शन होगा यानी सभी खिलाड़ी ऑक्शन टेबल में होंगें। जिसके बाद सभी टीमों में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगें। ऐसा भी बताया जा रहा है कि इस साल आईपीएल में एक एक्स्ट्रा अंपायर का प्रबंध भी किया जाएगा। जो कि सिर्फ बॉलर कर नो बॉल पर ध्यान देगा।

पिछले साल आईपीएल में अंपायर का निर्णय काफी खराब रहा था। जिसका असर टेबल पोइटन में देखने को मिला था। बेहराल आप बताए आप किस मैच का बेसब्री से इंतेजार कर रहे है। आप हमें कमेंट करके जरूर बताए।

घर से काम करके रोजाना 1000 रुपये कमाने का सुनहरा मौका, जल्दी करें ऑफर सिमित समय के लिए!!!

Comments are closed.