जिंदगी एक ही है लेकिन अच्छे से जियो तो एक काफी है।

जीवन में जब भी निराश हो तो जाकर उन लोगों को देख आना जो दो वक्त की रोटी के लिए क्या क्या करते हैं। यदि आप अपने जीवन में खुश रहना चाहते हो तो लोगों की बातों को दिल से लगाना छोड़ दो। केवल दो चीज जिस पर आपका नियंत्रण है, वह है आपका दिमाग और आपका शरीर।

इंसान गलत तब करता है जब वो परिस्थितियों के नियंत्रण में होता है। जो इंसान परिस्थितियों को अपने नियंत्रण में रखता है वो विपरीत परिस्थितियों में भी सही निर्णय करता है। याद रखिये, जीवन में आपको वो नहीं मिलता जो आपको चाहियें। जीवन में आपको वो मिलता है तो आपको चाहियें ही चाहियें। आप जीवन में वही पाते हैं जो आपमें मांगने का साहस है।

कुछ आरम्भ करने के लिए आपका महान होना आवश्यक नहीं लेकिन महान होने के लिए आपको कुछ आरम्भ करना आवश्यक है। जिंदगी एक ही है लेकिन अच्छे से जियो तो एक काफी है। ज़िन्दगी लम्बी नहीं बड़ी होनी चाहियें। जिंदगी आसान नहीं होती, इसे आसान बनाना पड़ता है। कुछ अंदाज़ से और कुछ नज़र अंदाज़ से। जीवन में दुःख का सबसे बड़ा कारण चीज़ों के प्रति आपका लगाव है।

जीवन का बड़ा सबक कभी भी किसी से डरना नहीं चाहिए। आप वही करें जो आप हमेशा से करना चाहते थे। यदि आप हमेशा अगला कदम उठाने से डरते हैं तो आप अपने लक्ष्य तक कभी नहीं पहुंच पाएंगे।

दोस्तों अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद आए तो लाइक और कमेंट करना ना भूलें क्योंकि हम जिंदगी के बारे में इसी तरह के सकारात्मक विचार लाते रहेंगे। दोस्तों इसी तरह की पोस्ट आगे भी पाने के लिए हमें फॉलो जरूर करें धन्यवाद।

Comments are closed.