जीवन में कुछ बड़ा मिल जाये तो छोटे को मत छोड़ना क्योंकि जो काम सुई कर सकती है तलवार नहीं

अपने सपनों का जीवन जीने के लिए पर्याप्त बहादुर बनो

प्रत्येक दिन एक नया जीवन है यदि आप इसे मज़ेदार और नए रोमांच से भर देते हैं। प्रत्येक दिन एक अलग जीवन के रूप में जीना और गिनना शुरू करें। यही आप सही हैं तो कुछ भी साबित करने की जरूरत नहीं, बस सही बने रहो। गवाही वक्त खुद दे देगा।

उदास होने के लिए उम्र पडी है, नज़र उठाओ सामने ज़िंदगी खड़ी है। कभी कभी हम किसी के लिए इतना जरूरी नहीं होते जितना हम सोच लेते हैं। जीवन में कुछ बड़ा मिल जाये तो छोटे को मत छोड़ना क्योंकि जो काम सुई कर सकती है तलवार नहीं। अपनी आँखों को सितारों पर और पैरों को हमेशा ज़मीन पर रखें क्योंकि जब आप अपने आस-पास के लोगों की तुलना में तेजी से प्रगति करना शुरू करेंगे, तो आप घमंडी नहीं होंगे।

जीवन दुखी होने के लिए बहुत छोटा है। क्रोध, पछतावा, चिंता, और शिकायत में अपना समय बर्बाद मत करो।अपनी खुशी की जिम्मेदारी लें, इसे कभी दूसरे लोगों के हाथों में न डालें। अपने सपनों का जीवन जियो: दूसरों की अपेक्षाओं और विचारों के बजाय अपनी दृष्टि और उद्देश्य के अनुसार अपने सपनों का जीवन जीने के लिए पर्याप्त बहादुर बनो।

परिवर्तन ही इस संसार का नियम है, किसी भी परिवर्तन से घबराएं नहीं बल्कि उसे स्वीकार करे। कुछ परिवर्तन आपको सफलता दिलाएंगे तो कुछ सफल होने के गुण सिखाएंगें।

दोस्तों अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद आए तो लाइक और कमेंट करना ना भूलें क्योंकि हम जिंदगी के बारे में इसी तरह के सकारात्मक विचार लाते रहेंगे। दोस्तों इसी तरह की पोस्ट आगे भी पाने के लिए हमें फॉलो जरूर करें धन्यवाद।

Comments are closed.