जो लोग खुश रहते हैं उनसे सारी दुनिया खुश रहती है , जिंदगी हमेशा आगे बढ़ने का नाम है रूकने का नही

धैर्य रखिये , आसान बनने से पहले सभी चीज़ें कठिन ही लगती हैं

ज़िन्दगी में कुछ फैसले बहुत सख्त होते हैं और यही फैसले ज़िन्दगी का रुख बदल देते हैं। जहां दूसरों को समझाना मुश्किल हो जाए वहां खुद को समझा लेना ही बेहतर होता है। उड़ान बड़ी चीज होती है, रोज उड़ो पर शाम को रोज नीचे आ जाओ क्योंकि आप की कामयाबी पर ताली बजाने वाले और गले लगाने वाले सब नीचे ही रहते हैं।

जो लोग खुश रहते हैं उनसे सारी दुनिया खुश रहती है , जिंदगी हमेशा आगे बढ़ने का नाम है रूकने का नही। जिंदगी में दो लोगो से हमेशा दूर रहना एक busy और दूसरा घमंडी क्योंकि busy अपनी मर्जी से बात करेगा और घमंडी अपन्जे मतलब से याद करेगा। हमेशा दूसरों की गलतियों से सीखें, क्योंकि आप इतना लम्बा नहीं जी सकते कि सारी गलतियाँ आपको खुद करने का मौका मिले।

धैर्य रखिये , आसान बनने से पहले सभी चीज़ें कठिन ही लगती हैं, बिना जोखिम कुछ नहीं मिलता, और जोखिम वही उठाते हैं जो साहसी होते हैं। कामयाब होने के लिए हमें कई बार जो है उसी से शुरुआत कर लेनी होती है, भले ही तैयारी पूरी न हो क्योंकि यह इंतज़ार करने से काफी बेहतर होता है। लोग आपके बारे में क्या सोचते हैं ये वो नहीं बताएँगे, लेकिन अगर आप ध्यान से देखें तो तो आपको व्यक्त जरूर कर देते हैं।

दोस्तों अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद आए तो लाइक और कमेंट करना ना भूलें क्योंकि हम जिंदगी के बारे में इसी तरह के सकारात्मक विचार लाते रहेंगे। दोस्तों इसी तरह की पोस्ट आगे भी पाने के लिए हमें फॉलो जरूर करें धन्यवाद।

Comments are closed.