डॉक्टर भी हैरान, आखिर 10 साल का लड़का 13 साल की लड़की को कैसे गर्भवती बना सकता है

10 साल के बच्चे ने 13 साल की लड़की को बना दिया गर्भवती, डॉक्टर्स हैरान परेशान

 
 

10 साल की उम्र खेलने कूदने की होती हैं, पढ़ाई लिखाई की होती हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे बच्चे से मिलाने जा रहे हैं जो महज 10 वर्ष की उम्र में ही बाप बन गया. आमतौर पर मेडिकल एक्सपर्ट्स की माने तो 10 साल के बच्चे का पिता बनना संभव ही नहीं हैं. हालाँकि साइबेरिया में ये दावा किया जा रहा हैं कि एक 10 साल के लड़के ने 13 साल की लड़की को गर्भवती कर दिया. इस अनोखी लव स्टोरी के बारे में दोनों बच्चों ने रूस के एक टीवी चैनल अपर अपनी पूरी कहानी भी सुनाई हैं.

 
 

ये दोनों बच्चे अलग अलग स्कूल में पढ़ाई करते हैं. इसमें 13 साल की लड़की का नाम दारिया हैं जबकि 10 साल का लड़का इवान हैं. दोनों की फ्रेंडशिप करीब एक साल पहले हुए थी. वर्तमान में 13 वर्षीय दारिया 8 सप्ताह की गर्भवती हैं. टीवी शो पर इन बच्चों ने बताया कि एक साल पहले दोनों की मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के जरिए हुई थी. इसके बाद ये दोनों एक दुसरे को डेट करने लगे थे. बस इसी दौरान दारिया पेट से हो गई. उसका दावा हैं कि ऐसा 10 साल के इवान ने ही किया हैं. दिलचस्प बात ये हैं कि लड़की की माँ बच्ची का सपोर्ट कर रही हैं और उनकी फैमिली इस आने वाले बच्चे का इंतज़ार भी कर रहे हैं.

 
 

दारिया की माँ ने बताया कि हमें जब बेटी के अंदर प्रेगनेंसी के लक्षण दिखे तो हम उसे सीधा अस्पताल ले गए. हालाँकि यहाँ डॉक्टर कुछ ख़ास पता नहीं लगा पाए. इसके बाद जब हमने प्रेगनेंसी किट टेस्ट किया तो पता लगा कि लड़की प्रेग्नेंट हैं. इसके बाद मेरी बेटी ने 10 साल के बॉयफ्रेंड की पूरी स्टोरी सुनाई. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि लड़की की माँ भी इस टीवी शो में आई थी. दोनों ही बच्चों ने अपने अपने माता पिता की परमिशन मिलने के बाद ही अपनी कहानी चैनल पर साझा की हैं.

 
 

बताते चले कि मेडिकल साइंस का ये दावा हैं कि कोई भी 10 साल का लड़का बाप नहीं बन सकता हैं. हालाँकि लोकल डॉक्टर स्कोरोबोगैटोव के मुताबिक दोनों ही बच्चे माता पिता बनने के लिए पुर्णतः सक्षम हैं. हालाँकि स्थानीय डॉक्टर के इस दावे को बाकी कुछ डॉक्टर्स मानने को तैयार नहीं हैं. उनका कहना हैं कि ऐसा कुछ संभव ही नहीं हैं. वहीं बच्चों के परिवार वालों का ये भी बोलना हैं कि लोग मेरी बेटी के बारे में कई तरह की फ़ालतू बातें कर रहे हैं.
बता दे कि इसके पहले ऐसा ही एक मामला साल 2009 में ब्रिटेन में आया था. तब एक 12 साल के लड़के का दावा था कि उसने अपनी प्रेमिका को गर्भवती किया हैं. हालाँकि बाद में जब लड़की की डिलीवरी हुई और बच्चे का लड़के से DNA टेस्ट हुआ तो वो मैच नहीं हुआ था. ऐसे में इस मामले में भी लोगो को दाल में कुछ काला लग रहा हैं.
वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आपको अपने बच्चों से इस तरह के मामलों में खुलकर बात करनी चाहिए. उन्हें शारीरिक संबंध बनाने के सही समय और प्रोटेक्शन इस्तेमाल करने के बारे में पता होना चाहिए. यदि आप उन्हें ये बात नहीं बताएंगे तो वे उत्सुकता के चलते कुछ गलत काम भी कर सकते हैं.

Comments are closed.