तीसरे टी20 में आया वार्नर-फिंच का तूफान, 97 रन से हारी अफ्रीकी, इसे मिला मैन ऑफ द सीरीज

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए तीसरे टी-20 में ऑस्ट्रेलिया की टीम से धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका को 97 रन से हराया। विश्व बड़ी जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया की टीम ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज को 2-1 से जीत लिया।

तीसरे टी-20 का स्कोरकार्ड

AUS-RSA: ऑस्ट्रेलिया देश जीता टी-20 सीरीज, इसे मिला मैन ऑफ द सीरीज, बने कई विश्व रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन में खेले गए तीसरे टी-20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर 193 रन का विशाल स्कोर बनाया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से वर्धा में 57 रन, फिंच ने 55 रन और स्टीव स्मिथ ने नाबाद 30 रन की पारी खेली।

ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए विशाल लक्ष्य के जवाब में दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम 96 रन पर ऑल आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से तेज गेंदबाज स्टार्क ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट चटकाए जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

इसे मिला मैन ऑफ द सीरीज

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन करने वाले कप्तान फिंच को मैन ऑफ द सीरीज का खिताब दिया गया।

बने कई विश्व रिकॉर्ड

1) दक्षिण अफ्रीका को इस मैच में 97 रन से हराने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टी-20 क्रिकेट के इतिहास में चौथी बड़ी जीत दर्ज की।

Third party image reference

2) टी-20 क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने अपना दूसरा सबसे सबसे कम स्कोर बनाया। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की टीम 89 रन पर ढेर हो गई थी और अब तीसरे टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की टीम 96 रन पर ढेर हो गई।

3) ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इतिहास रचते हुए साउथ अफ्रीका के खिलाफ न्यूलैंडसमें सबसे बड़ा लक्ष्य दिया।

Comments are closed.