दुनिया के 4 सूरमा बल्लेबाज जिन्होंने अपने डेब्यू मैच में छक्के से खोला खाता, लिस्ट में 2 भारतीय भी

क्रिकेट ऐसा खेल है कि हमारे देश के अधिकांश बच्चें क्रिकेटर बनने का सपना देखते हैं। वहीं क्रिकेट में अपने कदम रखने के बाद खिलाड़ियों का उद्देश्य होता है कि वह राष्ट्रीय टीम में खेल सके। ये सपना हर युवा खिलाड़ी का होता है। इस टीम में जगह बनाने के लिए हर खिलाड़ी सालों तक कड़ी मेहनत करनी पड़ती है तब जाकर उसको कहीं मौका मिल पाता है। आज के इस लेख में हम आपको विश्व के चार ऐसे खिलाड़ियों के बारें में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने डेब्यू मैच में ही खाता सिक्स मारकर खोला था।
1.जेवियर मार्शल (वेस्टइंडीज).-

अपने डेब्यू मैच में छक्के से खाता खोलने वाले टॉप 4 खिलाड़ी, दो भारतीय भी शामिल

 
 

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें जेवियर मार्शल ने अपने इंटरनेशनल टी20 करियर की शुरुआत 20 जून 2008 को ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाफ की थी। उन्होंने अपने डेब्यू मुकाबला में ही छक्का मारकर खाता खोला था। बता दें कि उन्होंने इस मुकाबला में सिर्फ 15 गेंदों पर 36 रन बना डाले थे।
2.यूसुफ पठान (भारत).-

 
 

मित्रों आपको बता दें वहीं बात करें यूसुफ पठान की तो उन्होंने भी ऐसा कारनामा किय था। यूसुफ ने 24 सितम्बर 2007 को पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला टी20 मुकाबला खेला था। इस मुकाबला में वह बतौर सलामी बल्लेबाज के रुप में उतरे थे और पहली ही गेंद पर छक्का लगाकर 6 रन बटोरे थे।
3.मार्क क्रेग (न्यूजीलैंड).-

 
 

जैसा की आप लोगों को बता दें तीसरे नंबर पर हम बात करें तो न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खतरनाक ऑलराउंडर खिलाड़ी मार्क क्रेग का नाम आता है जिन्होंने ऐसा कारनामा किया है। आपको बता दें कि उन्होंने ये कारनामा अपने टेस्ट डेब्यू में किया। 8 जून 2014 को वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने अपना पहला मुकाबला खेला था। इस मुकाबला में मार्क ने पहली गेंद पर ही क्रेग ने बड़ा शॉट खेलते हुए गेंद को सीमा रेखा के बाहर पहुंचा दिया था।
4.ऋषभ पंत (भारत).-

 
 

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें अंत में हम बात करें तो ऋषभ पंत का नाम भी ऐसा कारनामा करने में आता है। आपको बता दें कि उन्होंने भी अपने डेब्यू टेस्ट मुकाबला में छक्के से खाता खोला था। पंत ने अपना टेस्ट डेब्यू 18 अगस्त 2018 को इंग्लैंड के खिलाफ किया था।
अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें, और अपने दोस्तों को भी शेयर करें. यदि आपके पास कोई सुझाव है तो कमेंट बॉक्स में जरूर लिखे.

Comments are closed.