दुनिया के 5 ऐसे बल्लेबाज जिनके शतक के बाद टीम को मिली सबसे ज्यादा हार, लिस्ट में सचिन पहले स्थान पर

दोस्तों आज के इस लेख में हम आप लोगों से बात करने जा रहे हैं। विश्व के 5 ऐसे बल्लेबाजों के बारे में जिनके शतक के बावजूद टीम को सबसे ज्यादा बार हार सामना करना पड़ा है.

1- सचिन तेंदुलकर

इन 5 बल्लेबाज के शतक के बाद सबसे ज्यादा हारी है टीमें, जानें कोहली का स्थान

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें। इस सूची में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का नाम थोड़ा सा चौंकाने वाला जरूर है, लेकिन आंकड़े इस बात की पुष्टि करते हैं. सचिन ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक बनाये हैं. इस दौरान इंडियन क्रिकेट टीम को 25 मैच में हार का सामना करना पड़ा है.

2- ब्रायन लारा.-

जैसा की आप लोगों को बता दें। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज ब्रायन लारा भी उन अनलकी बल्लेबाजों की श्रेणी में आते हैं जिनका शतक भी टीम की हार नहीं डाल सका है. लारा ने टेस्ट और वनडे दोनो प्रारूपों में 53 सेंचुरी बनाये. जिसमें से उनकी टीम को 18 मैच में हार का सामना करना पड़ा.

3- विराट कोहली.-

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें। इंडियन क्रिकेट टीम के वर्तमान समय के कप्तान विराट कोहली का शतक वैसे तो जीत की गारंटी माना जाता है लेकिन कई बार ऐसे मौके भी आएं हैं जब टीम का हार का सामना करना पड़ा है. कोहली ने टेस्ट और वनडे दोनो प्रारूपों में 66 शतक बनाये हैं. इस दौरान भारतीय टीम को 14 मैच में हार का सामना करना पड़ा है.

4- शिवनारायण चन्द्रपॉल.-

मित्रों आपको बता दें। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के मध्यक्रम के दिग्गज बल्लेबाज शिवनारायण चन्द्रपॉल ने अपने पूरे करियर में 41 सेंचुरी बनाये. इस दौरान 12 मौको पर उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा.

5- यूनुस खान.-

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बेहतरीन बल्लेबाज यूनुस खान ने अपने इंटरनेशनल करियर में 41 सेंचुरी बनाये हैं. जिसमें से 34 सेंचुरी टेस्ट और 7 वनडे मैच में बने हैं. इस दौरान पाकिस्तान को 8 मौको पर हार का सामना करना पड़ा है

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें, और अपने दोस्तों में भी शेयर करें। यदि आपके पास कोई सुझाव है. तो कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें।

Comments are closed.