दुनिया 10 ऐसे खतरनाक बल्लेबाज जिनके सामने अच्छे अच्छे गेंदबाजों की हवा टाइट हो जाती है

10. शेन वॉटसन

विश्व के इन 10 बल्लेबाजों को डराने का दम किसी भी गेंदबाज में नहीं है, आप भी देखें

 
 

पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए दुनिया भर में जाने जाते हैं और शेन वॉटसन के सामने अच्छी गेंदबाजी करने से डरते हैं।
9. ब्रेंडन मैकुलम

 
 

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलम ने अपने क्रिकेटिंग करियर में कई बड़े विश्व रिकॉर्ड बनाए हैं और उन्होंने हमेशा मैदान पर निडर होकर बल्लेबाजी की जिसके कारण अच्छे गेंदबाज भी उनसे डरते हैं।
8. जोस बटलर

 
 

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज, जोस बटलर अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण दुनिया के खतरनाक बल्लेबाजों में प्रसिद्ध हैं और उन्होंने हमेशा मैदान पर निडर होकर बल्लेबाजी की।
7. आंद्रे रसेल

 
 

आंद्रे रसेल वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के विस्फोटक ऑलराउंडर बल्लेबाज हैं, जो अपनी खतरनाक क्रिकेट पारी के लिए जाने जाते हैं। और रसेल ने भी हमेशा मैदान पर निडर होकर बल्लेबाजी की और चोको छक्कों की बारिश की।
6. एबी डिविलियर्स

 
 

एबी डिविलियर्स दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज हैं, जिन्हें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में माना जाता है, डिविलियर्स ने अपने क्रिकेट करियर में कई शानदार पारियां खेलकर विश्व रिकॉर्ड बनाया है।
5. रोहित शर्मा

 
 

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को दुनिया के खतरनाक बल्लेबाज में से एक माना जाता है। रोहित शर्मा ने वनडे में तीन दोहरे शतक लगाने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है और रोहित शर्मा के सामने अच्छे गेंदबाज भी गेंदबाजी करने से डरते हैं।
4. मोहम्मद शहजाद

 
 

मोहम्मद शहजाद अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज हैं, शहजाद को अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का सबसे विस्फोटक बल्लेबाज माना जाता है। और कुछ समय पहले, उन्होंने टी 20 लीग में बल्लेबाजी करते हुए 12 गेंदों पर अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड बनाया है, मोहम्मद शहजाद मैदान पर निडर होकर बल्लेबाजी करते हैं।
3. क्रिस गेल

 
 

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के खतरनाक बल्लेबाज क्रिस गेल आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। वह अपने विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण दुनिया भर में जाने जाते हैं। वह मैदान पर लंबे चौके और छक्के मारने के लिए प्रसिद्ध हैं और वह मैदान पर निडर होकर बल्लेबाजी करते हैं और किसी भी गेंदबाज से नहीं डरते।
2. शाहिद अफरीदी

 
 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी भले ही क्रिकेट से संन्यास ले चुके हों, लेकिन अपनी विस्फोटक पारी की वजह से उन्हें क्रिकेट इतिहास में हमेशा याद किया जाएगा। उन्होंने अपने वनडे क्रिकेट करियर में 37 गेंदों में शतक बनाने का रिकॉर्ड बनाया है, शाहिद अफरीदी ने हमेशा निडर होकर मैदान पर बल्लेबाजी की।
1. वीरेंद्र सहवाग

 
 

वीरेंद्र सहवाग भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज हैं और दुनिया के सबसे खतरनाक खिलाड़ियों में गिने जाते हैं। वीरेंद्र सहवाग किसी भी गेंदबाज के छक्के मारने में सक्षम हैं और उन्होंने अपनी विस्फोटक पारी से कई बार भारतीय टीम को जीत दिलाई है। और वीरेंद्र सहवाग मैदान पर किसी भी गेंदबाज से नहीं डरते थे, उन्होंने हमेशा निडर होकर बल्लेबाजी की।

 

Comments are closed.