भारतीय क्रिकेट टीम में इन पांच खिलाडियों के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड है जिसे वो कभी भी याद नहीं करना चाहेंगे, no 1 के पास है अभी भी मौका यह रिकॉर्ड तोड़ने का..

भारतीय क्रिकेट टीम में कई ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं, जिन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से भारत को कई मैचों में अहम जीत दिलाई है लेकिन आज हम आपको पांच ऐसे बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं। जिनके शतक लगाने पर भारत कभी नहीं जीता है, आज यह इन पांच खिलाड़ियों के बारे में विस्तार से जानते हैं।

5. रमन लांबा

5 ऐसे बल्लेबाज जिनके शतक जड़ने पर भारत कभी नहीं जीता, पहला नाम जानकर होगी हैरानी!

रमन लांबा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 अक्टूबर 1986 को पहला वनडे शतक लगाया था लेकिन इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत को 7 विकेट से हरा दिया था।

4. संजय मांजरेकर

संजय मांजरेकर इस समय कई मैचों में कमेंट्री की भूमिका निभाते हुए नजर आते हैं। इन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 14 नवंबर 1991 में वनडे शतक लगाया था लेकिन इस मैच में भी भारतीय टीम को 8 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था।

3. दिलीप वेंगसरकर

दिलीप वेंगसरकर ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 दिसंबर 1984 को वनडे शतक लगाया था, इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने भारतीय टीम को 4 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। दिलीप वेंगसरकर के शतक लगाने के बावजूद भी भारत को हार का सामना करना पड़ा।

2. रॉबिन सिंह

रॉबिन सिंह भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन बल्लेबाज रह चुके हैं। आपको बता दें कि उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 23 अगस्त 1997 को शतक लगाया था। इस मैच में शतक लगाने के बावजूद भी भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा था।

1. श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर ने वनडे क्रिकेट टीम में एक शतक लगाया है लेकिन इसके बावजूद भी भारत को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा था, उन्होंने न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ शतक लगाया था।

दोस्तों आपको इनमें से कौन सा बल्लेबाज पसंद है? कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

Comments are closed.