महिला टी20 वर्ल्ड कप, 16 मैचों के बाद साफ़ हुई तस्वीर, फाइनल में भारत के साथ इस टीम की हो सकती है टक्कर

जैसा कि आप सबको पता है कि महिला T20 वर्ल्ड कप 2020 में अब तक 16 मुकाबले खेले जा चुके हैं जिसमे ग्रुप A में भारत की महिमा टीम 8 अंक के साथ पॉइंट टेबल में पहले स्थान पर मौजूद है। जबकि ग्रुप B में इंग्लैंड की महिमा टीम 6 अंको के साथ पहले स्थान पर मौजूद हैं।

16 मैच हुए समाप्त: इन 2 टीमो का फाइनल मे जाना लगभग तय, देखें टॉप-5 बल्लेबाज व गेंदबाज

वही वर्ल्ड कप में अब तक भारत और इंग्लैंड की टीम ने अपने 4-4 मैच खेले है। जबकि बाकी टीमों ने सिर्फ 3-3 मुकाबले ही खेले है, तो आइये जानते है 16 मैच समाप्त होने के बाद पॉइंट टेबल के अनुसार देखा जाए तो इंग्लैंड की महिला टीम ओर भारत की महिला टीम T वर्ल्ड कप 2020 के फाइनल में पहुच सकती हैं।

1. सबसे ज्यादा रन –

महिला टी-20 विश्वकप मे सबसे ज्यादा रन इंग्लैंड की बल्लेबाज नताली स्किवर ने बनाए है, स्किवर ने 4 इनिंग मे 202 रन बना दिए है, दूसरे स्थान पर इंग्लैंड की कप्तान हैदर है जिन्होंने 4 इनिंग मे 191 रन बनाए है, वही तीसरे स्थान पर भारत की शेफाली वर्मा है जिन्होंने 4 पारियों में 161 रन बनाए है। जबकि चौथ स्थान पर ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हिली है। हिली ने कुल 134 रन बनाए है, वही पाचवे स्थान पर श्रीलंका की चमारी अटापट्टू है जिन्होंने 134 रन बनाए हैं।

2. सबसे ज्यादा विकेट –

महिला टी-20 विश्वकप मे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में पहले स्थान पर पूनम यादव है, पूनम ने 4 मैचों में कुल 9 विकेट ले लिए है, दूसरे स्थान पर इंग्लैंड की सोफी एनिस्टोन है जिन्होंने इस वर्ल्ड कप में 8 विकेट लिए है। शिखा पांडे है, तीसरे स्थान पर शिखा पांडे है, पांडे ने कुल 7 विकेट लिए है. जबकि चौथे स्थान पर इंग्लैंड की अन्या श्रुबशोले 7 विकेट के साथ मौजूद हैं। वही पाचवे स्थान पर हेले जेन्सेन 6 विकेट के साथ मौजूद हैं।

पॉइंट टेबल ग्रुप A

महिला टी-20 विश्वकप 2020 के ग्रुप A टीमों के पॉइंट टेबल में भारतीय टीम 8 पॉइंट के साथ सबसे आगे है, दूसरे और तीसरे स्थान पर 4 – 4 पॉइंट के साथ न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया है.

पॉइंट टेबल – ग्रुप B –

महिला टी-20 विश्वकप 2020 के ग्रुप B टीमों के पॉइंट टेबल में इंग्लैंड ओर साउथ अफ्रीका की टीम 6-6 पॉइंट के साथ पहले ओर दूसरे स्थान पर मौजूद हैं।, जबकि तीसरे स्थान पर वेस्टइंडीज महिला टीम 2 अंक के साथ मौजूद हैं।

Comments are closed.