महिला ने पांच बच्चों को नदी में फेंका, लॉकडाउन में नहीं मिल रहा था खाना,भोजन का इंतजाम नहीं होने पर उठाया कदम

Mother throws 5 children in river To die due to lockdown - Sakshi Samacharडिजाइन फोटो ( सौजन्य सोशल मीडिया )
  • महिला ने पांच बच्चों को नदी में फेंका
  • लॉकडाउन में नहीं मिल रहा था खाना
  • भोजन का इंतजाम नहीं होने पर उठाया कदम

भदोही :  उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में रविवार को दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है।  जहांगीराबाद में एक महिला ने अपने पांच बच्चों को गंगा नदी में फेंक दिया। घटना की सूचना मिलते ही वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और बच्चों को खोजने के लिए गोताखोरों को लगाया। महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है ,पुलिस अधिकारियों ने कहा कि वह मानसिक रूप से अस्वस्थ लग रही है।

घटना के पीछे जो वजह सामने आई है, वो हैरान करने वाली है , दरअसल जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक पिछले कई दिनों से लॉकडाउन के चलते उसका पूरा परिवार भूखा रह रहा था। लॉकडाउन के चलते कहीं से भोजन का इंतजाम भी नहीं हो पा रहा था। महिला अपने परिवार का खर्च देहाड़ी मजदूरी से चलाती है, जो कि लॉकडाउन के चलते नहीं मिल पा रही थी। कुछ दिन तो किसी तरह जो पैसे बचा कर रखे थे उससे काम चल गया । लेकिन पैसा खत्म होने के बाद परिवार का खर्च चलाना मुश्किल हो गया।

सूत्रों की माने तो महिला ने इस बारे में लोगों को बताया भी था लेकिन किसी ने उसकी ओर ध्यान नहीं दिया। भूख से तड़प रहे मासूमों की हालत उससे रोज-रोज देखी नहीं जा रही थी। जिसके बाद उसने ऐसा कदम उठा लिया ।

वहीं एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “हमारी प्राथमिकता बच्चों को जल्द से जल्द खोज कर निकालना है, हम बाद में अन्य जांच करेंगे।”  इस घटना से इतना  तो साफ हो गया है कि अभी भी निचले तबके के कुछ लोग ऐसे हैं जिनके पास शासन और प्रशासन की मदद नहीं पहुंच पा रही है।

Comments are closed.