यदि आप चिंता करना छोड़ दें और उसका समाधान ढूढ़ने में लगें तो बेहतर परिणाम मिलने लगेंगे

सबका सम्मान करो और व्यवहारिक बनो

अक्सर लोग यह सोचकर किसी से व्यवहार नहीं बनाते कि हमे इससे क्या मतलब। लेकिन आपकी विपरीत समय में आपका व्यवहार ही काम आता है। आपके अच्छे व्यवहार से ही लोग आपको पसंद करते है और आपके साथ जुड़ते हैं। पता नहीं कौन कब काम आ जाये।

अक्स्सर आप छोटा या बड़ा, अमीर या गरीब देख कर उसका सम्मान करते है। पर यदि आपको Happy and Successful Life बनानी है तो हर किसी को सम्मान से बुलाओ। हर व्यक्ति चाहे वो छोटा हो या बड़ा हो, अमीर हो या गरीब हो, सम्मान चाहता है और बदले में आपको भी सम्मान देता है। आप अपने घर काम करने वाले से सम्मान से बोलकर देखें वो बदले में आपका दुगना सम्मान तो करेगा ही और पहले से ज्यादा और मन लगाकर काम करेगा। जो मालिक अपने कर्मचारयों को सम्मान देता है बदले में वो कर्मचारी भी उसके बफादार हो जाते है और उसे कभी छोड़ कर नहीं जाते।

अक्सर लोग उन चीज़ों को खरीद लेते हैं जो बाद में घर के किसी कोने में पड़ी होती हैं और सोच रहे होते हैं की बेकार में पैसा खर्च हुआ। इससे घर के बजट पर तो फर्क पड़ता है पर कई बार हम ऐसी चीज़ नहीं खरीद पाते जो जरूरी है। कुछ लोग छोटी छोटी बातों में ही चिंता करने लगते हैं जिससे वो उसका समाधान नहीं ढूढ़ पाते। यदि आप चिंता करना छोड़ दें और उसका समाधान ढूढ़ने में लगें तो बेहतर परिणाम मिलने लगेंगे।

अक्सर लोग सुबह उठते ही अपनी दैनिक कार्यों को लेकर चिंतित होने लगते हैं। जैसे – अगर मेरा काम नहीं हुआ तो। अगर ऑफिस को देर हो गई तो। अगर वो क्लाइंट नहीं माना तो। जब आप अपने दिन की शुरुवात ऐसे करते हैं तो आपको परिणाम भी ऐसे ही मिलने लगते हैं।

दोस्तों अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद आए तो लाइक और कमेंट करना ना भूलें क्योंकि हम जिंदगी के बारे में इसी तरह के सकारात्मक विचार लाते रहेंगे। दोस्तों इसी तरह की पोस्ट आगे भी पाने के लिए हमें फॉलो जरूर करें धन्यवाद।

Comments are closed.