यह खिलाड़ी ही ले सकता हैं क्रिकेट के भगवान का दर्जा, कौन सा क्रिकेटर होगा क्रिकेट का दूसरा भगवान, जानिए

इस दुनिया में कुछ एेसी प्रतिभाएं पैदा हुई हैं जिनका स्थान इतिहास में कोई नहीं ले पाया है। सचिन तेंदुलकर भी क्रिकेट की दुनिया की एक एेसी प्रतिभा है जिनकी किसी से तुलना करना उचित नहीं होगा । सचिन तेंदुलकर बढ़िया खिलाडी होने के साथ- साथ एक बेहतरीन इंसान भी हैं जिनके शून्य से शिखर तक के संघर्षों ने लाखों लोगों को जीवन में अपने सपनों को पूरा करने की प्रेरणा दी है। सचिन तेंदुलकर का स्थान इतिहास में कोई और नही ले सकता है क्योंकि क्रिकेट की की दुनिया में सचिन का कद सभी रिकार्डों के परे है।

1. महेंद्र सिंह धोनी

सचिन के बाद क्रिकेट के भगवान का दर्जा तो कोई नही ले सकता है, लेकिन आने वाले कुछ सालों में क्रिकेट प्रेमी अगर किसी को क्रिकेट का भगवान और सचिन के जितना इज्जत देंगे तो वह कोई और नही भारत के सबसे महान कप्तान विकेटकीपर और फिनिशर महेंद्र सिंह धोनी ही होंगे जो हम सब के दिलो पर राज करते है। शायद कभी सचिन से भी आगे निकल जाए सबके चहेते धोनी।

सचिन सिर्फ एक महान बल्लेबाज ही नहीं बल्कि एक महानतम महापुरुष भी थे. उन्होंने अपने सम्पूर्ण जीवन में कई ऐसे उत्कृष्ठ उदाहरण प्रस्तुत किये हैं जो उन्हें अन्य खिलाड़ियों के अलग कर देता है. कई करोड़ के ऑफर को ठुकरा कर शराब का प्रचार टेलीविज़न पर ना करना और यतीम बच्चों के लिए अनाथालय का सफल संचालन करना उनकी महानता को प्रदर्शित करते हैं.फिर भी अगर आज किसी खिलाड़ी को क्रिकेट के भगवान की उपाधि देनी हो तो वो निश्चित तौर पर एम.एस.धोनी हैं जिन्होंन विपरीत हालातों में भी टीम के हित में सहजता का परिचय दिया है.

Comments are closed.