ये हैं भारत क सबसे ज्यादा टेस्ट मैच हारने वाली टॉप-5 टीम, पाकिस्तान इस स्थान पर

इन दिनों टीम इंडिया न्यूज़ीलैंड दौरे पर है जिसमे टी20 व वनडे सीरीज समाप्त हो चुकी है अब भारत को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है. आज हम आपको बताने वाले भारत को सबसे ज्यादा टेस्ट मैच हारने वाली टॉप-5 टीमों के बारे में.
1. इंग्लैंड टीम

भारत को सबसे ज्यादा टेस्ट मैच हारने वाले टॉप-5 टीमें, पहला नाम देखकर हैरानी होगी

 
 

भारत को सर्वाधिक टेस्ट मैच हराने वाली टीम है इंग्लैंड. इन दोनों टीमों के बीच 122 टेस्ट मैच खेले गए है, जिसमे भारतीय टीम ने मात्र 26 मैचों में जीत दर्ज की है, तो वही इंग्लैंड ने भारत को 47 मैचों में हराया है।
2. ऑस्ट्रेलिया टीम

 
 

इस लिस्ट में दूसरा नाम है ऑस्ट्रेलिया ये टीम इस समय आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप की पॉइंट टेबल में नंबर 2 पर है, वही ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच 98 टेस्ट मैच खेले गए है, जिसमे भारत ने सिर्फ 28 मैचों में जीत और ऑस्ट्रेलिया ने 42 मैचों में जीत दर्ज की है.
3. वेस्टइंडीज टीम
वेस्टइंडीज टीम इस लिस्ट ने नंबर 3 पर मौजूद है. वेस्टइंडीज टीम इस समय टेस्ट क्रिकेट में कमजोर टीमों की गिनती में आती है, लेकिन वेस्टइंडीज और भारत के बीच 98 टेस्ट मैच खेले गए है, जिसमे भारत ने 22 मैचों में जीत और वेस्टइंडीज ने 30 मैचों में जीत दर्ज की है।
4. दक्षिण अफ्रीका टीम

 
 

दक्षिण अफ्रीका टीम इस समय अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रही है, वही दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच 39 टेस्ट मैच खेले गए है, जिसमे भारत ने 14 मैचों में जीत और दक्षिण अफ्रीका ने 15 मैचों में जीत दर्ज की है।
5. पाकिस्तान टीम

 
 

इस लिस्ट में नंबर 5 पर मौजूद है भारत की चीर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान. इन दोनों टीमों के बीच 59 टेस्ट मैच खेले गए है, जिसमे भारत ने 9 मैचों में जीत और पाकिस्तान ने 12 मैचों में जीत दर्ज की है।

 
 

Third party image reference

आपको क्या लगता है भारत न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीत पाएगी. कमेंट में अपनी राय दें

Comments are closed.