रांची टेस्ट में हिटमैन रोहित शर्मा का धमाल, शतक लगा कर एक साथ तोड़े 4 बड़े रिकॉर्ड

आज रांची में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया 58 ओवर में 3 विकेट खोकर 224 रन बना लिए है वही हिटमैन रोहित शर्मा ने छक्के ठोकने के मामले में एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियशिप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में बेन स्टोक्स को पीछे छोड़ दिया है।

आपको बता दें खराब मौसम के कारण पहले दिन केवल 58 ओवर का खेल ही संभव हो पाया। दिन का खेल समाप्त होने पर रोहित शर्मा 117 और अजिंक्य रहाणे 83 रन बना कर नाबाद रहे।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में पहला छक्का जड़ते ही वे आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अब तक सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन गए।

 

आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में अब तक सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी

रोहित शर्मा – 17 छक्के

बेन स्टोक्स – 13 छक्के

मयंक अग्रवाल – 7 छक्के

रवींद्र जडेजा – 7 छक्के

1- रोहित शर्मा ने एक सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सचिन (326 रन), कोहली (317 रन) और मयंक अग्रवाल (340 रन) को पीछे छोड़ा.

2- इस वर्ष टेस्ट में रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में जडेजा (317 रन) और हनुमा विहारी (341 रन) को पछाड़ा.

3- टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित शर्मा ने युवराज सिंह (1900 रन) को पीछे छोड़ा. आपको बता दें रोहित ने 30वें टेस्ट में 1900 रन के आंकड़े को छुआ.

4- इस वर्ष टेस्ट में सबसे ज्यादा चौके लगाने के मामले में उस्मान ख्वाजा (36 चौके) को पछाड़ा.

Comments are closed.