रॉस टेलर ने रच दिया इतिहास, बने ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज,

भारत के खिलाफ वेलिंगटन में पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज रॉस टेलर ने मैदान पर उतरते ही इतिहास रच दिया है। रॉस टेलर ने यह रिकॉर्ड बनाकर दुनिया के कई दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है।

रॉस टेलर ने किया यह बड़ा कारनामा

दरअसल न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज रॉस टेलर क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 100 मैच खेलने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। भारत के खिलाफ जब रॉस टेलर मैदान पर उतरे, तो ये उनका 100वां टेस्ट मैच था। नेपियर में वेस्टइंडीज के खिलाफ 1 मार्च 2006 को रॉस टेलर ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी। वहीं नवंबर 2007 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहांसबर्ग में उन्होंने अपने वनडे करियर का आगाज किया था।

बता दें कि रॉस टेलर ने न्यूजीलैंड के लिए 231 वनडे और 100 टी-20 मैच खेले हैं। वहीं अपने 100वें टेस्ट मैच में वे भारत के खिलाफ खेल रहे हैं। उन्होंने 99 टेस्ट मैचों में 46.28 की औसत से 7174 रन बनाए हैं। वे 231 वनडे में 48.69 की औसत से 8570 रन बना चुके हैं। उन्होंने 100 इंटरनेशनल टी20 मैचों में 26.15 की औसत से 1909 रन बनाए हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रॉस टेलर के नाम 40 शतक और 91 अर्धशतक शामिल है।

100 टेस्ट मैच खेलने वाले न्यूजीलैंड के चौथे खिलाड़ी बने टेलर

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड टीम के लिए 100 टेस्ट मैच खेलने वाले रॉस टेलर चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। इसी के साथ स्टीफन फ्लेमिंग, ब्रैंडन मैकुलम और डेनियल विटोरी के साथ इस लिस्ट में जुड़ गए हैं। वनडे और टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे अधिक रन बनाने वाले रॉस टेलर पहले बल्लेबाज हैं। वहीं उनके नाम न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे अधिक शतक बनाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है।

Third party image reference

दोस्तों भारत की तरफ से कौन-सा खिलाड़ी रॉस टेलर का यह रिकॉर्ड तोड़ सकता है? अपनी राय हमें कमेंट बॉक्स में जरूर दें। क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें। अगर यह पोस्ट आपको अच्छी लगे तो उसे ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर करें।

Comments are closed.