रोहित शर्मा के नाम पे कुछ ऐसे रिकॉर्ड, जो काफी शर्मनाक है, नंबर1 जानकर नहीं होगा यकीन

हम सभी को पता है कि रोहित शर्मा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विस्फोटक बल्लेबाजी करते हैं और उन्होंने अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई ऐसे रिकॉर्ड कायम किए हैं, जो शायद ही कभी टूट पाएंगे। लेकिन क्या आपको पता है कि रोहित शर्मा के नाम कुछ ऐसे रिकॉर्ड भी है, जो शर्मनाक है। हालांकि इन रिकॉर्ड को बहुत ही कम लोग जानते हैं। क्योंकि इन रिकॉर्ड का बहुत ही कम जिक्र होता है। इस पोस्ट में हम आपको तीन ऐसे ही रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं उनके बारे में

पहला रिकॉर्ड

रोहित शर्मा के नाम पहला शर्मनाक रिकॉर्ड अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने का है। रोहित शर्मा अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में अब तक कुल 6 बार बिना खाता खोले ही आउट हो गए हैं। वह सबसे ज्यादा बार टी-20 क्रिकेट में जीरो पर आउट होने वाले भारतीय क्रिकेटर है। टी-20 क्रिकेट में 4 शतक लगाने वाले एकमात्र खिलाड़ी रोहित शर्मा के लिए यह रिकॉर्ड काफी शर्मनाक है।

दूसरा रिकॉर्ड

आईपीएल के बेहतरीन कप्तान रोहित शर्मा ने कई खिलाड़ियों के साथ लंबी-लंबी साझेदारी की है। हालांकि रोहित शर्मा अपने साथी खिलाड़ी को सबसे ज्यादा बार आउट कराने वाले खिलाड़ी है। रोहित शर्मा की वजह से उनके साथी खिलाड़ी 22 बार आउट हुए। लिस्ट में नंबर दो पर महेंद्र सिंह धोनी आते हैं। जिनकी वजह से उनके साथी खिलाड़ी 21 बार आउट हो गए।

तीसरा रिकॉर्ड

रोहित शर्मा एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिनको किसी गेंदबाज ने लगातार तीन पारियों में आउट किया। जूनियर डाला ने टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा को लगातार तीन बार आउट किया था।

Comments are closed.