लगातार दो मुकाबले सुपर ओवर में जीतने के बाद कप्तान विराट कोहली ने कह दी दिल छु लेने वाली बात

दोस्तों भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे 5 मैचों की टी20 सीरीज के चौथे टी20 मैच में भारतीय टीम ने न्यूज़ीलैंड को सुपर ओवर में हरा दिया है। दरसअल आपको बता दें कि न्यूज़ीलैंड ने टॉस जीतकर पहले भारतीय टीम को बल्लेबाजी करने के लिए आंमत्रित किया। जहां पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 165 रन बनाए और न्यूजीलैंड को 166 रनों का लक्ष्य दिया।

एक बार फिर सुपर ओवर जीतने के बाद बोले कोहली, इसे बताया जीत का असली हीरो, आप भी यही कहेंगे

 
 

भारतीय टीम की ओर से मनीष पांडे ने नाबाद 50 रन बनाए। जबकि मनीष पांडे के अलावा लोकेश राहुल ने 39 और शार्दुल ठाकुर ने भी 20 रन बनाए। वहीं 166 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूज़ीलैंड 20 ओवर में 7 विकेट खोकर सिर्फ 165 रन ही बना पाई। जिससे मैच टाई हो गया और फिर सुपर ओवर खेला गया। वहीं सुपर ओवर में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूज़ीलैंड ने 1 विकेट खोकर 13 रन बनाए और भारतीय टीम को 14 रनों का लक्ष्य दिया। जिसका पीछा करते हुए भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को 1 विकेट खोकर पांचवी गेंद पर हासिल कर लिया और इस मैच को सुपर ओवर में जीत लिया।

 
 

वहीं चौथे टी20 मैच में न्यूजीलैंड को सुपर ओवर में हराने के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने प्रेजेंटेशन सेरेमनी में बड़ा बयान दिया है। दरसअल न्यूज़ीलैंड को हराने के बाद विराट कोहली ने कहा कि, यहां कुछ नया है जो मैंने सीखा है, कि आप खेल में शांत कैसे रह सकते हैं, निरीक्षण करें कि क्या हो रहा है और यदि अवसर आता है तो आप इसे भुनाने का प्रयास करे। प्रशंसकों ने लगातार दो मैचों में बेहतर फिनिश के लिए नहीं कहा। हमने पहले सुपर-ओवर नहीं खेला था, और अब हमने बैक टू बैक सुपर ओवर खेला है।

 
 

उन्होंने चौथे टी20 में भारतीय टीम के जीत के हीरो के बारे में कहा कि, शुरुआत में संजू और केएल को जाना था, लेकिन मैं इसलिए गया क्योंकि मैं अधिक अनुभवी था। मैं बहुत लंबे समय के लिए सुपर-ओवर का हिस्सा नहीं रहा, लेकिन अपनी टीम के लिए खुश हूं। आज शार्दुल ने अंतिम ओवर में जिस तरह से गेंदबाजी की वो बेहद शानदार थी। कोहली ने आगे कहा कि, हमने पिच को अच्छी तरह से नहीं पढ़ा, पहले छह के बाद वह दूर हो गया। सभी लोग अच्छे हेडस्पेस में दिखे। हमें इस बात पर बहुत गर्व है कि आज हमने अच्छा खेला।

 

Comments are closed.