शर्मनाक रिकॉर्ड – टीम इंडिया के 4 ऐसे बल्लेबाज जो कि वनडे मैच में सबसे ज्यादा गेंदे खेलकर भी शून्य (0) के स्कोर पर आउट हुए।

भारतीय टीम अपनी मजबूत बल्लेबाजी लाइनअप के लिए जानी जाती रही है। टीम इंडिया के कई बल्लेबाज हैं और रहे हैं जो अपनी पारी की पहली ही गेंद से तेजी से रन बनाने की जुगाड़ में रहते हैं। लेकिन कई बल्लेबाज ऐसे भी रहे हैं जिनको पारी की शुरुआत में पहला ही रन बना पाना मुश्किल होता है। आज टीम इंडिया के 4 ऐसे बल्लेबाजों की बात करेंगे, जो कि वनडे मैच में सबसे ज्यादा गेंदे खेलकर भी शून्य (0) के स्कोर पर आउट हुए।

सबसे ज्यादा गेंदे खेलकर शून्य (0) पर आउट होने वाले 4 भारतीय, दो नाम चौंकाने वाले

इस शर्मनाक रिकॉर्ड में सबसे आगे दिनेश कार्तिक हैं, जो कि टीम इंडिया में वापसी के लिए।लगातार जूझ रहे हैं। कार्तिक ने श्रीलंका के खिलाफ साल 2017 में धर्मशाला वनडे मैच में अपनी पारी में 18 गेंदों का सामना करके भी एक भी रन नहीं बनाया था।

इस सूची में दूसरा नाम एकनाथ सोलकर का आता है, जिन्होंने साल 1974 में इंग्लैंड के खिलाफ ओवल मैच में 17 गेंदों में बिना कोई रन बनाए 0 पर आउट हो गए थे।

तीसरे स्थान पर डब्लूवी रमन है, जिन्होंने साल 1992 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 16 गेंद खेलने के बाद शून्य पर आउट हो गए थे।

चौथे भारतीय बल्लेबाज सौरभ गांगुली हैं, जो कि साल 2001 के दौरान श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो वनडे मैच में 16 गेंदों पर शून्य का स्कोर बनाकर पवेलियन लौटे थे।

Comments are closed.