शोएब अख्तर ने इस भारतीय खिलाड़ी की करी जमकर तारीफ, बोले उसे हमेशा टीम में खिलाओ

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारत के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्हें कभी भी भारत के प्लेइंग इलेवन से दूर नहीं रखा जाना चाहिए। चहल, जो तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में भारत की गेंदबाजी इकाई में एकमात्र चमकदार स्थान था, जिसे न्यूजीलैंड ने 3-0 से जीता था, ने 2 एकदिवसीय मैचों में 6 विकेट चटकाए।

“(रवींद्र) जडेजा शामिल हैं, उन्हें कभी-कभी विकेट मिलते हैं, कुलदीप (यादव) ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, लेकिन (युजवेंद्र) चहल अच्छा थे। उसे कभी भी बेक़सूर नहीं होना चाहिए। चहल के पास कुछ गुर हैं जो बल्लेबाजों को भ्रमित कर सकते हैं। वह पूरी तरह से लेग स्पिनर हैं। वह बल्लेबाजों पर हावी है, वह स्ट्रीट स्मार्ट है, ”शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल में कहा।

चहल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सभी 5 टी 20 मुकाबले खेले जो भारत ने जीते लेकिन पहले वनडे में आश्चर्यजनक रूप से जीत हासिल हुई क्योंकि भारत ने कुलदीप यादव के साथ जाने का फैसला किया। कुलदीप ने पहले वनडे में अपने 10 ओवरों में 84 रनों की पारी खेली, क्योंकि भारत 347 का बचाव करने में विफल रहा।

चहल को पिछले दो मैचों के लिए वापस लाया गया था और उन्होंने 3 विकेट लिए थे- 2/20 में 3/58 और तीसरे वनडे में 3/47 – दोनों वनडे में और भारत के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज थे।

शोएब अख्तर ने, चहल की स्पिन-गेंदबाजी पार्टनर कुलदीप पर चिंता व्यक्त की।

“मेरे लिए कुलदीप थोड़ा दबे हुए लग रहे हैं, वह खुलकर नहीं खेल रहे हैं। वह वास्तव में कभी भी खेल में नहीं था, भारत के लिए एक चिंता का विषय है। चहल के अलावा कोई भी मध्यक्रम में विकेट लेने जैसा नहीं दिख रहा था, ”अख्तर ने कहा।

चहल और कुलदीप सीमित ओवरों के क्रिकेट में एक सफल संयोजन होने के बावजूद, भारत ने विश्व कप 2019 के बाद से एक ही प्लेइंग इलेवन में दोनों लेगों को खेलने में देरी की है। दोनों ने एक साथ 34 वनडे खेले हैं और 22.73 के औसत से 65 विकेट हासिल किए हैं।

टी 20 आई में भी, उन्होंने एक अच्छा रिकॉर्ड बनाया है और 10 मैचों में 22 विकेट हासिल किए हैं। हालांकि, कुलदीप और चहल ने जुलाई 2018 से सबसे कम प्रारूप में भारत XI में एक साथ भाग नहीं लिया।

भारत 21 फरवरी से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा।

Comments are closed.