सहवाग का बड़ा बयान, बोले धोनी कप्तान होते तो बुमराह नहीं बल्कि इनसे सुपर में गेंदबाजी कराते और 6 रन भी नहीं बनने देते

हेमिल्टन में खेले गए तीसरे टी-20 मुकाबले में भारत में न्यूजीलैंड को सुपर ओवर में हराकर पांच टी20 मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना लिया है। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा के 40 गेंदों पर 65 रनों की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 179 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में न्यूजीलैंड ने केन विलियमसन के 48 गेंदों पर 95 रनों की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए और इस तरह से हम मुकाबला टाई हो गया।

सहवाग बोले- अगर धोनी होते तो सुपर ओवर मे बुमराह को नहीं बल्कि इन्हें देते गेंदबाजी का मौका

 
 

मैच टाई होने के बाद सुपर ओवर कराया गया। इसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए केन विलियमसन और गुप्टिल ने मिलकर जसप्रीत बुमराह की एक ओवर में 17 रन बनाए और भारत को 18 रनों का लक्ष्य दिया। जिसे रोहित शर्मा के अंतिम 2 गेंदों पर 2 शानदार छक्कों की बदौलत भारतीय टीम ने हासिल कर लिया। मैच समाप्त होने के बाद भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने क्रिकेट वेबसाइट क्रिकबज से खास बातचीत के दौरान कहा कि बुमराह का दिन नहीं था। इसलिए उन्हें सुपर ओवर में गेंदबाजी नहीं करना चाहिए था।

 
 

सहवाग ने कहा – अगर धोनी कप्तान होते तो सुपर ओवर में इन्हें देते गेंदबाजी का मौका

 
 

वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि अगर महेंद्र सिंह धोनी कप्तान होते तो बुमराह से सुपर ओवर में गेंदबाजी नहीं देते। वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि जब एक आदमी का दिन खराब होता है तो वह बचने की कोशिश करता है। हालांकि बुमराह ने गेंदबाजी की यह के लिए अच्छा साइन था। लेकिन बुमराह खुद सोच रहे होंगे कि मैं जहां गेंद डालना चाह रहा हूं वहाँ नहीं डल रही है तो मुझसे गेंदबाजी ना कराएँ।

 
 

उन्होंने कहा कि बुमराह इफेक्टिव गेंदबाज हैं। लेकिन उनका ऑफ डे था, तो ऑफ डे ही रहने देते। सुपर ओवर में शायद जडेजा या चहल को गेंदबाजी देते। उन्होंने कहा कि मैं गारंटी से लिख कर देता हूं अगर महेंद्र सिंह धोनी कप्तान होते तो रविंद्र जडेजा को सुपर ओवर में गेंदबाजी डालते और उनको यही सलाह देते कि आगे नहीं डालनी है दूर रखनी है, तो शायद 16 क्या 6 रन नहीं बनते।

 
 

आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह काफी महंगे साबित हुए थे। 4 ओवर में 45 रन खर्च किए और इसके अलावा सुपर ओवर में 17 रन खर्च किए। वहीं रविंद्र जडेजा ने आज काफी किफायती गेंदबाजी की है। रविंद्र जडेजा ने ओवर में 23 रन देकर 1 विकेट चटकाया।
मित्रों आपके अनुसार सुपर ओवर में किस गेंदबाज की गेंदबाजी देनी चाहिए थी कमेंट बॉक्स में बताएं। आर्टिकल को लाइक और शेयर करना बिल्कुल ना भूलें।

Comments are closed.