साउथ अफ्रीका के इन 4 खतरनाक खिलाड़ियों से तो शायद भारतीय खिलाड़ी भी डरते होंगे, नंबर-2 जबरदस्त फॉर्म में

मार्च 2020 में दक्षिण अफ्रीका की टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने भारत के दौरे पर आएगी। गौरतलब है कि इससे पहले सितम्बर-अक्टूबर 2019 में दक्षिण अफ्रीका की टीम तीन टेस्ट और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलने भारत के दौरे पर आई थी और फिर से तीन वनडे खेलने भारत आ रही है।
वनडे सीरीज 12 से 18 मार्च तक खेला जाएगा। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज का पहला वनडे 12 मार्च को धर्मशाला में खेला जाएगा। सीरीज का दूसरा वनडे 15 मार्च को लखनऊ और तीसरा वनडे 18 मार्च को कोलकाता में खेला जाएगा।
टीम इंडिया का ख़राब प्रदर्शन :-
हाल ही में न्यूजीलैंड में एकदिवसीय श्रृंखला में टीम इंडिया का खराब प्रदर्शन देख कर स्लेक्टर्स की चिंता बढ़ी हुई है। हालाकि रिपोर्ट की मानें तो साउथ अफ्रीका की 3 वनडे सीरीज में टीम इंडिया में चोट के कारण बाहर चाल रहे। टीम के धमाके दार ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन की वापसी हो सकती है। और टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की 8 महीनों बाद वापसी हो सकती है। लेकिन आज हम बात करते हैं साउथ अफ्रीका के उन 4 खिलाड़ियों की जिनसे टीम इंडिया के खिलाड़ी डरते हैं।

साऊथ अफ्रीका के इन 4 खिलाड़ियों से डरते है, भारतीय खिलाड़ी, ये खिलाड़ी है सबसे खतरनाक

 
 

1. ए बी डिविलियर्स
दक्षिण अफ्रीका के स्टार क्रिकेटर एबी डिविलियर्स इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं, लेकिन वो जल्द ही इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं। डिविलियर्स पहले ही इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड ट्वंटी20 में खेलने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं और अब ये बल्लेबाज वनडे इंटरनेशनल में भी वापसी के संकेत दे रहा है। डिविलियर्स ने मई 2018 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा था। दोस्तो आप तो जानते ही हैं कि डिविलियर्स जब मैदान पर उतरते हैं तो अच्छे से अच्छे भी कांपने लगता है। चाहे वह किसी भी टीम का क्यूं ना हो।

 
 

2. क्विंटन डिकॉक
दक्षिण अफ्रीका टीम के विकेटकीपर क्विंटन डि काक जितनी अच्छी विकेटकीपिंग करते है। उससे कहीं गुना अच्छी बललेबाजी करते है। हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ चल रही एकदिसीय श्रंखला में डी कॉक ने काफी धूम मचा रखी है। और इनका इंडिया की पिच पर प्रदर्शन जबरदस्त रहा है। ये भी किसी भी गेंदबाज की पिटाई कर सकते हैं। टीम इंडिया के गेंदबाजों को इनको जल्द ही आउट करना होगा

 
 

3.कगिसो रबाडा
कगिसो रबाडा एक दक्षिणी अफ्रीकी के क्रिकेट दूसरे नंबर के सबसे तेज गेंदबाज है, जो आज क्रिकेट के सभी प्रारूपों में खेलते है। रबाडा जिन्हें केजी के उपनाम से जाना जाता है, और ये एक तेज गेंदबाज है। इन्होंने 40 एकदिवसीय श्रृंखला में 26.30 की औसत से 65 विकेट चटकाए है।और इन्होंने 1 मैच में 5 विकेट भी लिए हैं। इंडिया की जमीन पर ये और भी घातक हो जाते है।

 
 

4. डेल विलेम स्टेन
दक्षिण अफ्रीकी के सबसे तेज गेंदबाज है। जिन्होंने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। अब व सिर्फ वनडे, टी-20 खेलते है। उन्हें व्यापक रूप से सभी समय के महानतम तेज गेंदबाजों में से एक माना जाता है।वर्तमान में उनके पास टेस्ट मैच क्रिकेट में गेंदबाज़ी का सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइक रेट है। इन्होंने हाल ही में चल रही इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला में इतिहास रच दिया है। डेल स्टेन साउथ अफ्रीका की टीम से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन गए है। इनकी गेंदबाजी से अच्छे अच्छे बल्लेबाज की हवा खिसक जाती हैं।

Comments are closed.