सुपर ओवर में लोकेश राहुल के साथ संजू सैमसन करने वाले थे ओपनिंग लेकिन इनके कहने पर विराट कोहली ने बदल दिया अपना निर्णय

सुपर ओवर में संजू करने वाले थे ओपनिंग, इनके कहने पर बल्‍लेबाजी करने आए कप्‍तान कोहली

 
 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी-20 सीरीज का चौथा मैच भी 20-20 ओवर के खेल के बाद टाई हो गया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 165 रन का स्कोर खड़ा किया। ऐसे में जीत के लिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम भी 20 ओवर में इतने ही रन बना सकी।

 
 

न्यूजीलैंड की टीम लगातार दूसरे मैच में अच्छी स्थिति में होने के बावजूद जीत दर्ज नहीं कर पाई जबकि भारत ने सुपर ओवर में जीत दर्ज करके पांच मैचों की सीरीज में 4-0 से बढ़त बनाई। न्यूजीलैंड को आखिरी दो ओवरों में 11 रन चाहिए थे और उसके सात विकेट बचे हुए थे, लेकिन मैच टाई पर छूटा। आखिर में सुपर ओवर में भारतीय टीम अव्वल साबित हुई।

 
 

संजू सैमसन मैच में खास योगदान नहीं दे पाए, लेकिन कोहली ने कहा कि एक समय वह केएल राहुल के साथ उन्हें सुपर ओवर के लिए भेजने की सोच रहे थे। उन्होंने कहा, ‘शुरू में हम सैमसन और केएल राहुल को सुपर ओवर में भेजने की सोच रहे थे, लेकिन तब राहुल ने कहा कि मुझे बल्लेबाजी करनी चाहिए।’

 
 

कोहली ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार दो मैचों के सुपर ओवर्स में छूटने से उन्होंने महत्वपूर्ण सीख मिली, आखिर तक शांतचित बने रहना और मौका मिलने पर वापसी करना। भारतीय कप्तान ने कहा कि लगातार दो सुपर ओवर में जीत दर्ज करने से टीम के जज्बे का पता चलता है।
कोहली ने कहा, ‘हम इससे अधिक रोमांचक मैचों की उम्मीद नहीं कर सकते। हमने इससे पहले सुपर ओवर नहीं खेले थे और अब हमने दो में जीत दर्ज की। इससे टीम के जज्बे का पता चलता है। कोहली ने युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी की भी तारीफ की जो शुक्रवार को विकेट नहीं ले पाए। उन्होंने कहा, ‘सैनी ने अपनी तेजी से फिर प्रभावित किया। हमने जिस तरह का खेल दिखाया उस पर हमें गर्व है।’

 

Comments are closed.