स्टीव स्मिथ ने कप्तान विराट कोहली की करी जमकर तारीफ, बोले मुझे उनकी ये बात बहुत पसंद है

steve smith, virat kohli, virat kohli vs steve smith, virat kohli india, steve smith australia

ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और भारतीय कप्तान विराट कोहली को आधुनिक क्रिकेट में दो प्रमुख बल्लेबाजों के रूप में माना जाता है। जबकि कई लोग स्मिथ को खेल के सबसे लंबे प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज मानते हैं, खेल के तीनों प्रारूपों में कोहली का दबदबा उन्हें अलग खड़ा करता है।

सोनी टेन के साथ बातचीत में, स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली की बल्लेबाजी के बारे में बात करते हुए कहा कि वह भारतीय बल्लेबाज की ‘प्रशंसा’ करते हैं। टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष बल्लेबाज रहे स्मिथ ने कहा कि विराट के खेल के प्रति जुनून ने भारतीय क्रिकेट को अच्छे के लिए बदल दिया है।

उन्होंने कहा, “मैं विराट (कोहली) की बहुत प्रशंसा करता हूं। वह एक अद्भुत खिलाड़ी हैं। आप अब उनके रिकॉर्ड को देखिए … बस अविश्वसनीय हैं। उन्होंने क्रिकेट में भारत के लिए बहुत कुछ किया है। आप जानते हैं कि वे अभी और किन्नर का खेल खेलते हैं। जोश उन्हें भारतीय क्रिकेट के लिए मिला है, ”स्मिथ ने अपने फेसबुक पेज पर सोनी टेन पिट स्टॉप शो में लाइव बातचीत के दौरान कहा।

“उनकी सुधार और बेहतर होने की इच्छा। उनका शरीर समय के साथ रूपांतरित हो गया है और वह इतना फिट और शक्तिशाली दिख रहा है।”

विराट के बारे में एक चीज के बारे में पूछे जाने पर स्मिथ ने कहा कि सीमित ओवरों की क्रिकेट में उनका पीछा करने की क्षमता ‘अभूतपूर्व’ है।

उन्होंने कहा, “मैं उनके बारे में एक बात स्वीकार करता हूं कि वह जिस तरह से सफेद गेंद से क्रिकेट में पीछा करते हैं। आप वनडे में जीत का औसत देखते हैं और यह बस अभूतपूर्व है।”

जब वह इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में भारत के दौरे पर आएंगे तो आधुनिक क्रिकेट के दो दिग्गज एक बार फिर टकराएंगे। श्रृंखला के चार टेस्ट क्रमश: गाबा, एडिलेड ओवल, एमसीजी और एससीजी में तीन दिसंबर से शुरू होंगे।

“मुझे लगता है कि बहुत सारी चुनौतियां हैं, क्योंकि भारत एक अविश्वसनीय टीम है। उनकी बल्लेबाजी में गजब की मजबूती है। विराट … (चेतेश्वर) पुजारा पिछली बार यहां काफी अचल थे … (अजिंक्य) रहाणे एक गुणवत्ता टेस्ट खिलाड़ी। केएल राहुल और रोहित शर्मा मिले। उन्हें हर जगह बल्लेबाज़ मिले हैं, ”स्मिथ ने कहा।

उन्होंने कहा, “उन्हें एक मजबूत गेंदबाजी लाइन अप के साथ जाने के लिए शानदार बल्लेबाजी मिली है। उन्हें (मोहम्मद) शमी और (जसप्रीत) बुमराह मिल गए हैं … ईशांत शर्मा यहां भी कई बार आउट हुए हैं। टीम और यह इस साल गर्मियों में एक शानदार श्रृंखला होने जा रही है जो सुनिश्चित है। ”

Comments are closed.