हम सभी विकल्पों को देख रहे हैं, अभी आईपीएल कार्यक्रम पर चर्चा नहीं हुई है: सौरव गांगुली

IPL के नुकसान पर बोले सौरव गांगुली ...

खेल को फिर से शुरू करने के अलावा, सभी क्रिकेट प्रशंसक इस बारे में बात कर रहे हैं कि क्या इस साल इंडियन प्रीमियर लीग का 13 वां सीजन एक पैक अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर के बावजूद देखा जाएगा, जिसमें यूएई में एशिया कप और ऑस्ट्रेलिया में विश्व टी 20 भी शामिल है।

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली भी 2020 में आईपीएल के आयोजन की संभावना के बारे में अनिश्चित हैं, लेकिन महामारी जल्द ही समाप्त होने की उम्मीद है। सरकार के पास ज़ोनिंग जोन के चरणबद्ध तरीके से ताला खोलने की संभावना है, इस बात की संभावना है कि जल्द ही क्रिकेट फिर से शुरू हो जाएगा और सभी गांगुली उम्मीद कर सकते हैं कि जल्द ही सामान्य स्थिति हासिल करने वाली चीजों के बारे में आशावादी हो।

“हम यह नहीं कह सकते कि आने वाले दिनों में क्या होगा। भविष्यवाणी करना कठिन है। हम सभी विकल्पों को देख रहे हैं। हमें अभी भी यकीन नहीं है कि क्रिकेट कब शुरू हो सकता है, ”गांगुली ने स्पोर्ट्सकीडा से कहा कि क्या 2020 में आईपीएल होगा।

टूर्नामेंट 29 मार्च से शुरू होना था, लेकिन महामारी ने बीसीसीआई से इसे अनिश्चित काल के लिए स्थगित करने का आग्रह किया। बीसीसीआई अब अक्टूबर-नवंबर खिड़की पर नजर गड़ाए हुए है जिसे विश्व टी 20 के लिए आरक्षित किया गया है। ICC के ऑस्ट्रेलिया में टूर्नामेंट के भाग्य के बारे में फैसला करने के लिए, BCCI ने क्रिकेटरों के बढ़ते समर्थन के बीच अपनी उंगलियों को पार कर लिया है।

इस बीच, गांगुली ने यह भी कहा कि क्या भारत में आईपीएल 2020 महामारी की चिंताओं के बीच होगा।

“अगर सब कुछ होता है, तो आईपीएल होता है, हम नहीं जानते कि यह कहाँ हो सकता है। भारत निश्चित रूप से इस कार्यक्रम की मेजबानी करना चाहेगा, बशर्ते पर्यावरण सुरक्षित हो। अभी हम कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं हैं। जल्दबाज़ी है। हमें अभी तक आईपीएल के कार्यक्रम की आधिकारिक चर्चा नहीं करनी है। लेकिन यह पर्यावरण की सुरक्षा पर निर्भर करता है। मानव जीवन को बचाना और कोरोनावायरस श्रृंखला को तोड़ना हम सभी के लिए अधिक महत्वपूर्ण है, ”गांगुली ने कहा।

Comments are closed.