संजय राउत ने जनसंख्या कानून पर CM योगी का किया समर्थन, नीतीश कुमार को दिया यह जवाब

 मुंबई. शिवसेना सांसद और प्रवक्ता संजय राउत (Shivsena MP Sanjay Raut) ने जनसंख्या कानून पर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के प्रस्तावित कानून का समर्थन किया है. न्यूज18 के साथ बातचीत में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) के जनसंख्या कानून को राजनीतिक चश्मे से ना देखने का समर्थन करते हुए संजय राउत ने कहा कि जनसंख्या एक बड़ी समस्या है और इसका सबको मिलकर निपटारा करना चाहिए.


संजय राउत का कहना है कि जनसंख्या कानून को लेकर के उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार एक प्रयोग कर रही है और अगर यह प्रयोग सफल रहा तो इसे पूरे देश में लागू किया जाना चाहिए.


बिहार सीएम नीतीश कुमार को दिया जवाब
बिहार के सीएम नीतीश कुमार के जनसंख्या कानून को लेकर महिलाओं को शिक्षित करने के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए संजय राउत ने कहा कि नीतीश कुमार को महिलाओं को शिक्षित करने का अपना प्रयोग करना चाहिए और योगी सरकार अपना प्रयोग कर रही है. इसके साथ ही शिवसेना सांसद संजय राउत ने नीतीश कुमार को समयबद्ध तरीके से प्रयोग करने की सलाह दी ताकि जनसंख्या जैसी बड़ी समस्या से निपटा जा सके.


उत्तर प्रदेश में 50 से 60 सीटों पर शिवसेना लड़ेगी चुनाव
शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने योगी सरकार के कामकाज की तारीफ की लेकिन कहा कि अपनी पार्टी की विस्तार रणनीति को लेकर शिवसेना यूपी में चुनाव लड़ेगी. संजय राउत का कहना है कि उनकी पार्टी यूपी में आगामी विधानसभा में 50 से 60 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

पंकजा मुंडे को केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह न मिलने पर संजय राउत का कहना है कि यह प्रधानमंत्री का विशेषाधिकार होता है कि वह किसे मंत्रिमंडल में शामिल करें और ना करें. लेकिन संजय राउत का कहना है कि मुंडे परिवार ने बीजेपी के विस्तार के लिए काफी कुछ काम किया है.