क्रिस गेल के बल्ले पर लगे स्टीकर से ICC को ऐतराज, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर निकला गुस्सा

 नई दिल्ली. विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) ने मंगलवार को अपनी ताबड़तोड़ पारी के दम पर वेस्टइंडीज को टी20 सीरीज जिता दी. तीसरे टी20 में वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया (West Indies vs Australia) को एकतरफा अंदाज में 6 विकेट से हरा दिया. वेस्टइंडीज ने 142 रनों के लक्ष्य को 14.5 ओवर में ही हासिल कर लिया. गेल ने कंगारू गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और महज 38 गेंदों में 4 छक्के और 7 चौकों की मदद से 67 रन बनाए. हालांकि इस मैच में गेल का बल्ला कुछ बदला-बदला नजर आया. दरअसल क्रिस गेल के बल्ले पर यूनिवर्स बॉस नाम का स्टीकर (Chris Gayle Bat Sticker Controversy) नहीं लगा था. जब गेल से इसकी वजह पूछी गई तो उन्होंने बताया कि आईसीसी की वजह से उन्होंने वो स्टीकर हटाया है.


क्रिस गेल ने जानकारी दी कि आईसीसी को द यूनिवर्स बॉस स्टीकर से ऐतराज है. Cricket.com.au ने एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें गेल ने कहा, ‘आईसीसी नहीं चाहती कि मैं Universe Boss का इस्तेमाल करूं. इसलिए मैंने इसे छोटा कर सिर्फ The Boss लिख लिया.’ जब गेल से पूछा गया कि क्या Universe Boss शब्द पर आईसीसी का कॉपीराइट है तो गेल ने उगड़े अंदाज में कहा कि उन्हें इसका कॉपीराइट कराना है क्योंकि असल मायने में वो यूनिवर्स बॉस हैं.





क्रिस गेल की रिकॉर्डतोड़ बल्लेबाजी
बता दें क्रिस गेल ने तीसरे टी20 में अर्धशतकीय पारी खेलने के अलावा एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया. उन्होंने टी20 क्रिकेट में 14 हजार रन पूरे कर लिये, ये कारनामा करने वाले वो पहले खिलाड़ी हैं. गेल ने पांच साल के बाद टी20 इंटरनेशनल में अर्धशतक लगाया. गेल ने आखिरी बार 2016 में टी20 इंटरनेशनल अर्धशतक ठोका था. बता दें क्रिस गेल साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में बुरी तरह फ्लॉप रहे थे. गेल ने 4 मैचों में 18.66 की औसत से 56 ही रन बनाए थे. इसके बाद गेल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टी20 मैचों में भी फ्लॉप साबित हुए लेकिन तीसरे टी20 मुकाबले में उन्होंने अपनी दमदार पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया से सीरीज छीन ली. अब क्रिस गेल की नजर इसी साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर है. गेल की मौजूदगी ने वेस्टइंडीज को और मजबूत बना दिया है. देखते हैं यूनिवर्स बॉस टी20 वर्ल्ड कप में क्या कमाल करते हैं.