इंग्लैंड में बरती ऋषभ पंत की लापरवाही पर खुलकर बोले सौरव गांगुली, कोरोना संक्रमण के बाद सेहत पर भी दी बड़ी अपडेट

 आने वाले कुछ महीने सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के लिए व्यस्त रहने वाले हैं. उनके पास तनिक भी फुर्सत नहीं होगी. क्योंकि बैक टू बैक बड़े मुकाबलों और सीरीज का आयोजन होना है. IPL से लेकर T20 वर्ल्ड कप तक सभी अगले 2 से 3 महीनों में होने हैं. उधर इंग्लैंड में टीम इंडिया (Team India) के अंदर कोरोना (COVID-19) की एंट्री हो चुकी है. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) कोरोना की चपेट में हैं. माना जा रहा है कि पंत को हुआ कोरोना इंग्लैंड में उनकी बरती लापरवाहियों का नतीजा है. BCCI के मुखिया सौरव गांगुली ने न्यूज 18 को दिए इंटरव्यू में इन्हीं लापरवाहियों पर खुलकर बोला है.

दरअसल, पंत को कोरोना होने की खबर को उनके वेम्बली स्टेडियम में फुटबॉल मैच देखने से जोड़कर देखा गया है. टीम इंडिया से ब्रेक के दौरान पंत यूरो 2020 का मुकाबला देखने वेम्बली स्टेडियम जैसी भीड़ भाड़ वाले स्थान पर गए थे. वो भी तब जब बोर्ड की ओर से खिलाड़ियों को भीड़भाड़ वाले स्थान से बचने की सलाह दी गई थी. वहां से जो उनकी तस्वीरें वायरल हुई थी, उसमें वो बिना मास्क के मैच देखते देखे गए थे. हालांकि, ये पक्का नहीं है कि पंत को कोरोना उनके मैच देखने स्टेडियम जाने की वजह से ही हुआ है. पर सौरव गांगुली ने न्यूज 18 को दिए इंटरव्यू में इस मसले पर अपना रुख स्पष्ट किया है.

गांगुली ने किया पंत का बचाव

गांगुली से जब सवाल हुआ कि पंत को कोरोना हुआ है. कई खिलाड़ी ब्रेक के दौरान बिना मास्क के इंग्लैंड में घूमते देखे गए. क्या आपको नहीं लगता कि उन्हें ज्यादा सावधानी बरतनी चाहिए थी? इसके जवाब में गांगुली ने पंत का बचाव किया और कहा, ” इंग्लैंड में विंबलडन और यूरो चैंपियनशिप हुए. नियम बदल चुके थे. इसमें फैंस को स्टेडियम में जाने की अनुमति थी. भारतीय खिलाड़ी छुट्टी पर थे. और फिजिकली हर वक्त मास्क पहने रहना थोड़ा असंभव है.”

पंत की सेहत पर भी गांगुली ने दी अपडेट

सौरव गांगुली ने बगैर मास्क के मैच का मजा लेते हुए ऋषभ पंत का बचाव तो किया साथ ही उनकी सेहत पर बड़ी अपडेट भी दी. गांगुली से जब पूछा कि क्या वो पंत के संक्रमण को लेकर चिंतित हैं? इस पर भारत के पूर्व कप्तान ने कहा कि बिल्कुल भी नहीं. क्योंकि अब वो अब बेहतर हैं.