IND vs SL: श्रीलंकाई बल्लेबाज कोरोना संक्रमण की चपेट में, पूरी टीम को किया गया होटल में क्वारंटीन

 भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच वनडे और टी20 सीरीज पर कोरोनावायरस महामारी का खतरा लगातार बना हुआ है. श्रीलंकाई टीम (Sri Lanka Cricket Team) में कोरोना के मामले आने के बाद भले ही सीरीज की शुरुआत को पांच दिनों के लिए टाल दिया गया हो, लेकिन स्थिति अभी भी स्थिति मुश्किल बनी हुई है, क्योंकि अब श्रीलंका का एक खिलाड़ी संक्रमण की चपेट में आ गया है. श्रीलंकाई मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, बायो-बबल में मौजूद एक खिलाड़ी का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है और अब उसे आइसोलेट कर दिया गया है. भारत और श्रीलंका के बीच 13 जुलाई से वनडे सीरीज की शुरुआत होनी थी, लेकिन इंग्लैंड से लौटी मेजबान टीम में कोरोना के दो मामले सामने आने के बाद इसे आगे बढ़ाकर 18 जुलाई कर दिया गया है.

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, दो अलग-अलग बायो-बबल में मौजूद खिलाड़ियों में से एक बबल में मौजूद खिलाड़ी संक्रमण की चपेट में आ गया है. इस खिलाड़ी के संपर्क में आए कुछ अन्य खिलाड़ियों को भी अब आइसोलेट कर दिया गया है. श्रीलंकाई सूत्रों के हवाले से ‘न्यूजवायर.एलके’ वेबसाइट ने बताया है कि संक्रमित पाए गए खिलाड़ी का नाम है सैंडुन वीराक्कोडी (Sandun Weerakkodi) है, जो श्रीलंका के लिए 3 वनडे मैच खेल चुके हैं.

कोलंबो में मौजूद वैकल्पिक स्क्वॉड का हिस्सा हैं सैंडुन

इंग्लैंड से लौटे श्रीलंकाई दल में बैटिंग कोच ग्रांट फ्लावर और डेटा एनालिस्ट जीटी निरोशन के संक्रमित पाए जाने के कारण सभी को क्वारंटीन में रखा गया है. इसको देखते हुए ही श्रीलंका क्रिकेट ने दो अन्य वैकल्पिक स्क्वॉ़ड तैयार किए थे, जिसमें से एक कोलंबो और एक दांबुला के बायो-बबल में है. इसमें कई सीनियरों समेत 15 खिलाड़ी मौजूद हैं. वहीं दूसरे दर्जे के 26 खिलाड़ियों का स्क्वॉड दांबुला में है.

संक्रमित पाया गया बल्लेबाज कोलंबो वाले स्क्वॉड का हिस्सा था, जो सिनामन ग्रांड होटल में रह रहे हैं. वीराक्कोडी को कुछ अन्य खिलाड़ियों के साथ शुक्रवार 9 जुलाई को ही अभ्यास मैच के लिए दांबुला भेजा गया था. हालांकि, शनिवार 10 जुलाई को इस खिलाड़ी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. अब इन खिलाड़ियों के अलावा कोलंबो के होटल में ठहरे हुए अन्य खिलाड़ियों को भी क्वारंटीन में रहना होगा.

बदला गया सीरीज का कार्यक्रम

इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और श्रीलंका क्रिकेट ने मिलकर वनडे और टी20 सीरीज के नए कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है. वनडे सीरीज 13 जुलाई की जगह 18 जुलाई से शुरू होगा. 20 और 23 जुलाई को दूसरा और तीसरा मैच खेला जाएगा. वहीं 23 जुलाई से शुरू होने वाली टी20 सीरीज अब 25 जुलाई से शुरू होगी, जिसके बाकी दो मैच 27 और 29 जुलाई को खेले जाएंगे. 30 जुलाई को भारतीय टीम देश वापस लौट जाएगी.