Pak vs Eng: टी20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड आजमाएगा अपना हर हथियार, टीम में होगा 100% रोटेशन

 इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में अपना हर आखिरी हथियार इस्तेमाल करने के मूड में है जो उन्हें इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup)  में जीत दिला सकता है. इंग्लैंड को 16 जुलाई, शुक्रवार से पाकिस्तान के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. सीरीज का पहला मुकाबला नॉटिंघम में खेला जाएगा.

पाकिस्तान फिलहाल इंग्लैंड के दौरे पर है. टी20 सीरीज से पहले दोनों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली गई थी. यह सीरीज इंग्लैंड ने 3-0 से अपने नाम की थी. वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप के बाद इंग्लैंड अब टी20 सीरीज में भी क्लीन स्वीप करने के इरादे से उतरेगा वहीं पाकिस्तान अपनी साख बचाने के लिए खेलेगा.

इंग्लैंड के लिए काफी अहम है टी20 सीरीज

इंग्लैंड के लिए यह सीरीज इस साल यूएई में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से काफी अहम है. आईसीसी ने सभी टीमों से सितंबर की लगभग 15 तारीख तक अपनी प्रोविशनल टीम के खिलाड़ियों के नाम देने को कहा है. इससे पहले इंग्लैंड की यह आखिरी टी20 सीरीज है. ऐसे में इंग्लैंड पाकिस्तान के खिलाफ कई खिलाड़ियों को मौका देगा ताकि वह वर्ल्ड कप के लिए एक मजबूत टीम बना सके.

नॉटिंघम में खेले जाने वाले पहले मुकाबले से पहले ऑयन मॉर्गन ने कहा, ‘मुझे नहीं पता आगे क्या होगा, ऐसे में हम अपनी सबसे मजबूत टीम तैयार करना चाहते हैं. आप हमें इस सीरीज में कई खिलाड़ियों को मौका देते हुए पाएंगे, खिलाड़ियों में बहुत ज्यादा रोटेशन होगा. हमारा लक्ष्य यही है कि हम तय कर सकें कि किस रोल में कौन-सा खिलाड़ी कितना बेहतर कर सकता है.’

ऑयन मॉर्गन पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार खेल दिखाने वाले साकिब महमूद और लुईस ग्रेगरी से काफी प्रभावित दिखाई दिए. मॉर्गन ने कहा, ‘उन्होंने काफी शानदार खेल दिखाया. उन्होंने खुद को साबित किया है. पहली बार जब दोनों को मौका मिला तबसे लेकर अब तक उनके खेल में काफी सुधार आया है. साकिब, लुईस और जेम्स विंस ने कमाल का खेल दिखाया. टीम में हर कोई उनके लिए काफी खुश हैं.

17 अक्टूबर से शुरू होगा वर्ल्ड कप

इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड की की तारीखों का आईसीसी ने ऐलान कर दिया गया है. आईसीसी ने कहा, ‘बीसीसीआई टूर्नामेंट का मेजबान रहेगा, जो अब दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम, अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम और ओमान क्रिकेट अकादमी मैदान पर 17 अक्टूबर से 14 नवंबर 2021 के बीच खेला जाएगा.’ टूर्नामेंट के पहले दौर में आठ क्वालीफाइंग टीमें भाग लेंगी, जो ओमान और यूएई में खेला जाएगा. इनमें से चार टीमें सुपर 12 दौर में पहुंचेगी, जहां 8 क्वालीफायर होंगे. आगामी टूर्नामेंट 2016 के बाद पहला टी20 वर्ल्ड कप होगा. पिछली बार वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को हराकर खिताब जीता था.