सुनील गावस्कर बोले- चल फुट यहां से.. सहवाग ने जन्मदिन पर शेयर किया वीडियो

 नई दिल्ली. टीम इंडिया के पूर्व धुरंधर ओपनर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. उन्होंने शनिवार को भारत के महान बल्लेबाजों में शुमार सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) को जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं. उन्होंने इस दौरान एक पुराना वीडियो शेयर किया जिसमें  वह ‘चल फुट’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल करते नजर आ रहे हैं. सहवाग ने इसी के साथ कैप्शन में लिखा कि गावस्कर इसी तरह गेंदबाजों को जवाब देते थे, जो उन्हें आउट करने की कोशिश करता था.


गावस्कर अपने इस पुराने वीडियो क्लिप में कहते नजर आ रहे हैं, ‘मैंने तुमसे कोई बात नहीं करनी है, चल फुट यहां से.’ सहवाग ने इसके कैप्शन में लिखा, ‘चल फुट, कुछ ऐसा ही महान सुनील गावस्कर उन गेंदबाजों से कहते थे, जो उन्हें आउट करने के लिए गेंदबाजी में अपना सर्वश्रेष्ठ लगा देता था. दिग्गज खिलाड़ी को जन्मदिन की बहुत बधाई. सनी भाई, ऐसे ही फोड़ते रहिए.’


जन्मदिन के मौके पर गावस्कर को सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण समेत कई दिग्गजों ने बधाई दी. गावस्कर को भारत के बाद वेस्टइंडीज में भी काफी सम्मान मिलता था और उनका इस देश के खिलाफ रिकॉर्ड भी काफी शानदार था. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 27 टेस्ट में 65.45 की औसत से 2749 रन बनाए जिसमें 13 शतक शामिल रहे.

दुनिया के महान खिलाड़ियों में शुमार गावस्कर आज यानी 10 जुलाई को अपना 72वां जन्मदिन मना रहे हैं. उन्होंने भारत के लिए 125 टेस्ट और 108 वनडे खेले. उन्होंने टेस्ट में 10,122 रन बनाए जबकि वनडे में भी उन्होंने 3092 रनों का योगदान दिया. सुनील गावस्कर टेस्ट क्रिकेट में 10 हजार का आंकड़ा छूने वाले पहले खिलाड़ी थे.