IND vs SL: कुसल परेरा के बाद तेज गेंदबाज फर्नांडो वनडे सीरीज से बाहर, श्रीलंका को लगा बड़ा झटका

 कोलंबो. पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल परेरा (Kusal Perera) चोट के कारण भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की पूरी सीरीज (India vs Sri lanka) नहीं खेल सकेंगे. वहीं तेज गेंदबाज बिनुरा फर्नांडो (Binura Fernando) वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. श्रीलंका क्रिकेट ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. भारत और श्रीलंका के बीच तीन वनडे और तीन टी20 के मुकाबले होने हैं. पहला मैच 18 जुलाई को खेला जाएगा.


कुसल परेरा के दाहिने कंधे में खिंचाव है, जबकि बिनुरा फर्नांडो के टखने में अभ्यास के दौरान मोच आ गई. श्रीलंका क्रिकेट ने एक बयान में कहा, ‘कुसल परेरा चोट के कारण भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज नहीं खेल सकेंगे. उनके दाहिने कंधे में खिंचाव आ गया है. तेज गेंदबाज बिनुरा फर्नांडो बाएं टखने में मोच के कारण वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं.’


शनाका को मिली है श्रीलंका टीम की कमान

भारत के खिलाफ सीरीज के लिए दासुन शनाका (Dasun Shanaka) को श्रीलंका टीम का कप्तान बनाया गया. इससे पहले दासुन शनाका ने 2019 में पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में कप्तानी की थी, जिसमें टीम ने क्लीन स्वीप किया था. शनाका श्रीलंका की तरफ से 6 टेस्ट, 28 वनडे और 43 टी20 के मुकाबले खेल चुके हैं. इस ऑलराउंडर खिलाड़ी ने टेस्ट में 140, वनडे में 611 और टी20 में 543 रन बनाए हैं. तीनों फार्मेट में उन्होंने 34 विकेट भी झटके हैं.

18 जुलाई से शुरू होनी है सीरीज

शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम इंडिया श्रीलंका दौरे की शुरुआत वनडे सीरीज के साथ करेगी. पहला वनडे मैच 18 जुलाई से खेला जाएगा. इसके बाद भारत और श्रीलंका के बीच 25 से 29 जुलाई तक तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. वनडे और टी20 के सभी मैच कोलंबो के मशहूर आर प्रेमादासा स्टेडियम में खेले जाएंगे. सीरीज के वनडे मैच दोपहर 3.00 बजे से खेले जाएंगे. टी20 मैच रात 8.00 बजे से शुरू होंगे.