वीडियो में देखें पाकिस्तानी क्रिकेटर ने की महिला विरोधी टिप्पणी, निदा डार के हेयरस्टाइल पर किया कमेंट तो जमकर पड़ी लताड़

 नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक (Abdul Razzaq) को महिला विरोधी टिप्पणी के लिए जमकर लताड़ पड़ी है. उन्होंने अपने ही देश की महिला क्रिकेटर निदा डार (Nida Dar)  के सामने ही विवादास्पद बयान दिया. इतना ही नहीं, 41 वर्षीय रज्जाक ने निदा के हेयरस्टाइल पर भी कमेंट किया. इसके बाद सोशल मीडिया पर उनका वीडियो वायरल हो गया और लोगों ने उनकी जमकर क्लास लगाई. 343 अंतरराष्ट्रीय मैचों का अनुभव रखने वाले रज्जाक को सोशल मीडिया पर ही लोगों ने जमकर लताड़ लगाई है.


पाकिस्तान के नियो न्यूज पर एक शो के दौरान रज्जाक और निदा को मेहमान के तौर पर बुलाया गया था. इसी शो में खेलों में महिलाओं की भागीदारी पर चर्चा हो रही थी. निदा महिलाओं का पक्ष रख रही थीं और बता रही थीं कि वह इस खेल को लेकर कितनी जुनूनी हैं. रज्जाक ने अपनी राय रखी लेकिन उन्होंने महिलाओं को लेकर तंज कसा और फिर विवादास्पद टिप्पणी भी की. इतना ही नहीं, उन्होंने निदा के हेयरस्टाइल को लेकर भी कमेंट किया.


करियर में 46 टेस्ट, 265 वनडे और 32 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले रज्जाक ने कहा, ‘यह फील्ड ही ऐसा है. एक बार जब ये (महिलाएं) क्रिकेटर बन जाती हैं तो वे पुरुषों से बेहतर नहीं तो कम से कम उनके बराबर आना चाहती हैं. साबित करना चाहती हैं कि सिर्फ पुरुष ही नहीं बल्कि महिलाएं भी ऐसा कर सकती हैं. वक्त के साथ-साथ उनकी शादी करने की इच्छा खत्म हो जाती हैं. आप इनसे हाथ मिलाएं तो लड़कियों जैसे तो नहीं लगते.’ उन्होंने आगे कहा, ‘इनकी कटिंग देख लो.’



razzaq comment on nida
रज्जाक को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने कमेंट किए. (Twitter)



निदा का हेयरस्टाइल थोड़ा अलग है और वह छोटे बाल रखती हैं. रज्जाक ने इसी पर कमेंट किया जिससे विवाद बढ़ गया. निदा ने इस पर उन्हें समझाया भी और कहा- हमारा पेशा ऐसा है कि हमें जिम में जाना है. हमें बल्लेबाजी भी करनी है, गेंदबाजी की प्रैक्टिस भी करनी है और फील्डिंग भी करनी है.