भारत में 5 हजार रुपये के अंदर आने वाली बेस्ट स्मार्टवॉच! देखिए लिस्ट और फीचर्स

 नई दिल्ली. स्मार्टवॉच आज के समय में सबसे लोकप्रिय डिवाइस है. वहीं पिछले कुछ समय से स्मार्टवॉच मार्केट ने भी रफ्तार पकड़ी है जिसके चलते लगभग सभी कंपनियां स्मार्टवॉच बना रही हैं. आज मार्केट में कई बजट फ्रैंडली स्मार्टवॉच है जिसकी कीमत 3 हजार रुपये से शुरू हो जाती है तो वहीं 40,000 रुपये से अधिक की ऐपल वॉच की सीमा तक जा सकते हैं. इस सूची में, हम भारत में 5,000 रुपये तक की कीमत पर खरीदने के लिए कुछ बेहतरीन स्मार्टवॉच देखेंगे.


Noise ColorFit Ultra – Noise ColorFit को इस महीने की शुरुआत में भारत में 4,499 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया था और यह Amazon India के माध्यम से खरीदने के लिए उपलब्ध है. स्मार्टवॉच में 1.75 इंच का डिस्प्ले, एल्युमीनियम केस और साइड में सिंगल बटन दिया गया है. स्मार्टवॉच में हार्ट रेट मॉनिटर, SpO2 मॉनिटर और मेंस्ट्रुअल साइकिल ट्रैकर है. स्मार्टवॉच 60 स्पोर्ट्स मोड को सपोर्ट करती है और इसे एक बार चार्ज करने पर 9 दिनों तक चलने की रेटिंग दी गई है.

Realme Watch S – 4,999 रुपये की कीमत पर, Realme Watch S 1.3-इंच डिस्प्ले, IP68-सर्टिफाइड वॉटर रेजिस्टेंस, एक SpO2 सेंसर, एक हार्ट स्पीड मॉनिटर और डायल के दाईं ओर दो बटन के साथ आता है. Realme Watch S में 16 स्पोर्ट मोड हैं, 100 से अधिक वॉच फेस हैं और एक बार चार्ज करने पर 15 दिनों तक का बैटरी बैकअप देने का दावा किया गया है.

TicWatch GTH – Mobvoi की TicWatch GTH को इस महीने के अंत में अमेजन की प्राइम डे सेल के दौरान 4,799 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया जाएगा. स्मार्टवॉच 24 घंटे की त्वचा के तापमान की निगरानी सुविधा, एक SpO2 सेंसर, एक रेसपिरेशन रेट मॉनिटर और अधिक सेंसर के साथ आती है. स्मार्टवॉच में 5ATM वाटर रेजिस्टेंस रेटिंग है और यह 14 वर्कआउट मोड के साथ आती है. TicWatch GTH में 10 दिनों तक की बैटरी लाइफ देने का दावा किया गया है.

 



Goqii Smart Vital – Goqii Smart Vital की भारत में कीमत 4,499 रुपये है. स्मार्टवॉच में SpO2 सेंसर, बॉडी टेम्परेचर मॉनिटर, ब्लड प्रेशर ट्रैकर जैसी खूबियां हैं और यह यूजर्स को 3 महीने की फ्री पर्सनल कोचिंग देती है. स्मार्टवॉच में 24×7 हार्ट मॉनिटरिंग और ऑटो स्लीप ट्रैकिंग भी है. यह IP68 वाटर और डस्ट रेजिस्टेंस के साथ आता है और इसमें 7 दिनों तक का बैटरी बैकअप देने का दावा किया गया है.

Boat Xtend – 3,499 रुपये की कीमत वाली Boat Xtrend स्मार्टवॉच 1.69-इंच डिस्प्ले के साथ 5ATM वाटर रेजिस्टेंस रेटिंग के साथ आती है. स्मार्टवॉच में रीयल-टाइम हार्ट-रेट मॉनिटरिंग, SpO2 ब्लड ऑक्सीजन लेवल मॉनिटरिंग, स्ट्रेस मॉनिटरिंग और अन्य फीचर्स जैसे फीचर्स आते हैं. स्मार्टवॉच में 14 एक्टिव स्पोर्ट मोड और 50 वॉच फेस हैं. इसे एक बार चार्ज करने पर 7 दिन तक चलने का दावा किया गया है.

Redmi Watch GPS – Redmi Watch GPS, जिसकी भारत में कीमत 3,999 रुपये है, 1.4-इंच डिस्प्ले के साथ आता है. स्मार्टवॉच में रीयल-टाइम हार्ट रेट और स्लीप मॉनिटरिंग है और यह 200 से अधिक वॉच फेस, 11 स्पोर्ट्स मोड के साथ आती है. स्मार्टवॉच में 5ATM-रेटेड वॉटर रेजिस्टेंस है और इसमें 10 दिनों तक की बैटरी लाइफ देने का दावा किया गया है.

 
फायर बोल्ट बीस्ट – फायर बोल्ट बीस्ट 3,999 रुपये की स्मार्टवॉच है जो 1.69 इंच के डिस्प्ले के साथ आती है और इसमें SpO2 सेंसर, हार्ट रेट मॉनिटर और बहुत कुछ है. स्मार्टवॉच 8 दिनों तक की बैटरी लाइफ प्रदान करती है और अनुकूलित वॉच फेस और कई स्पोर्ट मोड जैसे चलना, दौड़ना, साइकिल चलाना, स्किपिंग, बैडमिंटन, बास्केटबॉल, फुटबॉल और बहुत कुछ के साथ आती है.