उम्र 14 साल हाइट 7 फुट 4 इंच, इंटरनेट सेंसेशन बनी ये बास्केटबॉल खिलाड़ी, सोशल मीडिया पर छाया वीडियो

 चीन की रहने वाली 14 साल की लड़की आज कल इंटरनेट सेंसेशन बनी हुई है. अपनी हाइट और खेल को लेकर वह चर्चा में है. आलम ये है कि इस लड़की लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं और सोशल मीडिया पर इसका वीडियो छाया हुआ है. बड़ी बात ये है कि देश की अंडर-15 चैंपियनशिप में उसने अकेले 42 अंक हासिल किए हैं.

जानकारी के मुताबिक, बीजिंग की रहने वाली इस लड़की का नाम झांग जियू है. हैरानी की बात ये है कि महज 14 साल की उम्र में उसकी हाइट 7 फुट 4 इंच है. एक तो वह अपनी हाइट को लेकर चर्चाओं में बनी रहती है. वहीं, अब खेल को लेकर भी वह सुर्खियों में आ गई है. बताया जा रहा है कि झांग एक बास्केटबॉल प्लेयर है. हाल ही में चीन के हुबेई प्रांत के जिंगझोउ एक टूर्नामेंट का आयोजन किया गया था, जिसमें उसने अकेले 42 अंक हासिल किए थे. इसमें 25 रिबाउंड और छह शॉट को रोकना भी शामिल हैं. देखें वीडियो…


सोशल मीडिया पर छाई बास्केटबॉल खिलाड़ी

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वीबो पर पहले इस वीडियो क्लिप को शेयर किया गया था. इसके बाद वीडियो वायरल हो गया और लोग ट्विटर पर जमकर इसे शेयर कर रहे हैं. @overtime अकाउंट से शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक 2 मिलियन से ज्यादा लोग देख चुके हैं. वहीं, वीडियो देखने के बाद यूजर्स लड़की की जमकर तारीफ कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, ‘अपनी टीम के लिए यह एक मूल्यवान संपत्ति की तरह लगती है’. यहां आपको बता दें कि जियू की तुलना चीनी बास्केटबॉल स्टार याओ मिंग से भी की जा रही है. दिलचस्प बात ये है कि वे दोनों वास्तव में एक ही ऊंचाई के हैं.