Eng vs Pak: इंग्लैंड में पाकिस्तान की आफत नहीं हो रही कम, पहले T20 में नहीं दिखेगा इस गेंदबाज का दम

 इंग्लैंड (England) के खिलाफ वनडे सीरीज में शर्मनाक अंदाज में सफाया झेलने वाली पाकिस्तानी टीम (Pakistan Cricket Team) के सामने अब अपनी साख बचाने के लिए टी20 सीरीज का सहारा है. शुक्रवार 16 जुलाई से दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की सीरीज की शुरुआत होगी. वनडे सीरीज में इंग्लैंड की दूसरे दर्जे की टीम से हारने वाले पाकिस्तान के लिए टी20 सीरीज में चुनौती और भी मुश्किल होने जा रही है, क्योंकि अब इंग्लैंड के सभी मुख्य खिलाड़ी इस मैदान में उतरेंगे. इतना ही नहीं, पाकिस्तान की आफत इस वजह से भी बढ़ गई है कि पहले ही मैच में टीम के तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) नहीं खेल सकेंगे. हसन अली को इस मैच के लिए एहतियात के तौर पर आराम दिया गया है.

हसन अली वनडे सीरीज में पाकिस्तान के सबसे सफल गेंदबाज रहे थे, लेकिन वह फिलहाल फिट नहीं हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हसन की फिटनेस के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि उनके बायें पैर की मांसपेशी में अभ्यास सत्र के दौरान खिंचाव आ गया था. इसके कारण एहतियात के तौर पर तेज गेंदबाज को पहले टी20 मैच से आराम दिया गया है. सीरीज का पहला मैच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेला जाएगा.

वनडे सीरीज में रहे थे सफल

हालांकि, पाकिस्तान को उम्मीद है कि वह दूसरे टी20 मैच के लिए फिट हो जाएंगे. पीसीबी ने कहा कि दूसरे टी20 से पहले उनकी जांच की जायेगी जिसके बाद ही उनके खेलने पर फैसला लिया जायेगा. हसन अली पाकिस्तान के लिए वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा 6 विकेट झटके थे. दूसरे वनडे मैच में हसन ने एक पारी में ही 5 विकेट झटककर अपनी टीम को जीत की उम्मीद दिलाई थी. उन्होंने साथ ही इस मैच में तेजी से 31 रन बनाए थे.

टी20 सीरीज में वापसी का मौका

वनडे सीरीज में बुरी हार झेलनी वाली बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम के सामने टी20 मैचों में अपनी खोई इज्जत हासिल करने का मौका है. पाकिस्तानी टीम का इस साल टी20 मैचों में प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है. पाकिस्तानी टीम ने दक्षिण अफ्रीका को दो अलग-अलग सीरीज में 3-1 और 2-1 से मात दी. वहीं अप्रैल में ही पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को भी 2-1 से मात दी थी.