Special Trains: यूपी-बिहार के लोगों के लिए खुशखबरी, अब रोज चलेंगी ये स्पेशल ट्रेनें, फटाफट देखें- कौन-सी ट्रेन है आपके काम की

 कोरोना की दूसरे लहर थमने के साथ ही यातायात सामान्य होने लगा है. भारतीय रेलवे की ओर से लगातार ट्रेन सेवाएं बढ़ाई जा रही है. रेलवे ने कई स्पेशल ट्रेनों के फेरों को बढ़ाकर उन्हें रोजाना चलाए जाने का ऐलान किया है. इस फैसले से उत्तर प्रदेश और बिहार के रेल यात्रियों को फायदा मिलने वाला है. वाराणसी के जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए इन ट्रेनों को रोज चलाने का फैसला किया है.जिन ट्रेनों को रोजाना चलाया जाने वाला है, उनका फिलहाल हफ्ते में 3 से 4 दिन ही परिचालन हो रहा है. इन सभी ट्रेनों के सभी डिब्बे आरक्षित श्रेणी के होंगे, यानी यात्री कंफर्म टिकट के साथ ही इसमें यात्रा कर सकेंगे. यात्रा के दौरान यात्रियों को कोविड-19 के मानकों का पालन करना अनिवार्य होगा.

सप्ताह में चार दिन चल रही 05054 लखनऊ जं.-छपरा स्पेशल ट्रेन को 14 जुलाई, 2021 से अगले आदेश तक प्रतिदिन चलाया जाएगा. वहीं सप्ताह में चार दिन चल रही 05053 छपरा-लखनऊ जं. स्पेशल ट्रेन को 17 जुलाई, 2021 से अगले आदेश तक प्रतिदिन चलाया जाएगा.सप्ताह में तीन दिन चल रही 05083 छपरा-फर्रूखाबाद स्पेशल ट्रेन को 15 जुलाई, 2021 से अगले आदेश तक प्रतिदिन चलाया जाएगा. सप्ताह में तीन दिन चल रही 05084 फर्रूखाबाद-छपरा स्पेशल ट्रेन को 16 जुलाई, 2021 से अगले आदेश तक प्रतिदिन चलाया जाएगा.

इन ट्रेनों से बिहार और उत्तर प्रदेश के कई जिलों के यात्रियों को फायदा मिलने वाला है. ट्रेनों के कम फेरे होने के कारण यात्रियों को सुविधानुसार यात्रा में परेशानी हो रही थी. बता दें कि रेलवे की ओर से लगातार ट्रेन सेवाएं बढ़ाई जा रही हैं. हालांकि अधिकतर ट्रेनें स्पेशल के तौर पर चलाई जा रही हैं.