Cricket Matches Today: विटालिटी ब्‍लास्‍ट पर रहेगी नजर, जानें आज के मैचों का शेड्यूल

 नई दिल्‍ली. क्रिकेट फैंस को शनिवार को घरेलू लीग में इस खेल का रोमांच देखने को मिलेगा. 17 जुलाई को इंटरनेशनल मैचों का कोई शेड्यूल नहीं है, मगर विटालिटी ब्‍लास्‍ट का रोमांच दिखेगा. नॉर्थ ग्रुप में लंकाशर और यॉर्कशर के बीच मुकाबला खेला जाएगा. हालांकि वेस्‍टइंडीज और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 16 जुलाई को खेले गए पांचवें टी20 मैच का रोमांच भी फैंस को देर रात तक (भारतीय समयानुसार शनिवार सुबह तक) देखने को मिला.

क्रिकेट जगत में शनिवार को सिर्फ गिनती के ही मैच खेले जाएंगे. शुक्रवार का दिन फैंस के लिए ब्‍लॉकबस्‍टर साबित हुआ था. इंग्लैंड और पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका-आयरलैंड और जिम्बाब्वे-बांग्लादेश के बीच टक्कर हुई थी. जहां पाकिस्‍तान ने पहले टी20 मैच में 31 रन से जीत दर्ज की.

साउथ अफ्रीका ने बराबर की सीरीज


नॉटिंघम में खेले गए इंग्लैंड और पाकिस्तान (England Vs Pakistan) के बीच पहले टी20 मैच में बाबर आजम (Babar Azam) और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने जमकर इंग्लिश गेंदबाजों की धुनाई की. बाबर-रिजवान के आतिशाी के अर्धशतक की बदौलत पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 232 रन का स्कोर बनाया.


जवाब में इंग्लैंड की टीम लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) के शानदार शतक के बावजूद 19.2 ओवर में 201 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. साउथ अफ्रीका और आयरलैंड के बीच खेले गए तीसरे वनडे मैच को साउथ अफ्रीका ने 70 रन से जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर कर दी. जबकि बांग्‍लादेश ने जिम्‍बाब्‍वे को पहले वनडे मैच में 155 रन से मात दी.