आईपीओ से पहले Paytm में उथल-पुथल, प्रेसिडेंट अमित नय्यर सहित कई अधिकारियों का इस्तीफा

 नई दिल्ली. इनीशियल पब्लिक ऑफर यानी आईपीओ (IPO) से पहले दिग्गज डिजिटल पेमेंट्स कंपनी पेटीएम (Paytm) में उथल-पुथल जारी है. कंपनी जुलाई के अंत में आईपीओ के लिए आवेदन करने वाली है लेकिन उससे पहले ही कंपनी के कई सीनियर अधिकारियों ने इस्तीफा दे दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पेटीएम के प्रेसिडेंट समेत कई शीर्ष अधिकारियों ने इस्तीफा दे दिया है. इनमें चीफ एचआर ऑफिसर रोहित ठाकुर भी शामिल हैं.


अमित नय्यर ने पिछले महीने अपने पद से इस्तीफा दिया था. वह पेटीएम के फाइनेंशियल सर्विसेज डिविजन को हेड कर रहे थे. नय्यर ने अगस्त 2019 में कंपनी ज्वाइन की थी. नय्यर कंपनी के लेंडिंग, इश्योरेंस, डिस्ट्रीब्यूशन, वेल्थ मैनेजमेंट और स्टॉक ब्रोकिंग का बिजनेस देख रहे थे. पेटीएम ज्वाइन करने से पहले नय्यर एडवाइजरी फर्म Arpwood Capital में मैनेजिंग डायरेक्टर के तौर पर काम कर रहे थे. पेटीएम के बोर्ड ने नय्यर का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है.


पिछले महीने कंपनी के चीफ एचआर ऑफिसर रोहित ठाकुर ने भी इस्तीफा दे दिया था. वह पेटीएम में सिर्फ 18 महीने तक रहे. पेटीएम से इस्तीफा देने वाले सिर्फ ठाकुर और नय्यर ही नहीं हैं. इस साल पहले ही कई अधिकारी अपना पद छोड़ चुके हैं.

 


इस साल फरवरी में जसकरण सिंह कंपानी ने पेटीएम के हेड ऑफ मार्केटिंग पद से इस्तीफा दिया था. वह कंपनी में 6 साल तक रहे. पेटीएम छोड़कर कंपानी Xiaomi India के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर के तौर पर जुड़ गए.