एमएस धोनी और सुरेश रैना के बीच हुई थी भिड़ंत! माही ने कहा- मुझे दोबारा मत बुलाना

 नई दिल्ली. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) अपनी कप्तानी के लिए जाने जाते हैं. हमेशा खिलाड़ियों की ओर से यही कहा जाता है कि वे मैदान पर काफी सपोर्ट करते हैं. धोनी ने अपनी कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) काे तीन आईसीसी ट्रॉफी दिलाई. इतना ही नहीं आईपीएल में उन्होंने सीएसके (CSK) काे तीन बार चैंपियन बनाया. टीम इंडिया के एक अन्य पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुरेश रैना (Suresh Raina) ने उनकी दोस्ती किसी से छिपी नहीं है.


22 यार्न्स पॉडकास्ट में गौरव कपूर से बात करते हुए सुरेश रैना ने 2018 में आयरलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैच के दौरान हुुई एक मजेदार घटना का जिक्र किया. उन्होंने कहा, ‘मुझे एक घटना याद है. धोनी भाई ने सोचा था कि मैं अक्सर बल्लेबाजी के दौरान दस्ताने और बल्ले की बहुत मांग करता हूं. इसलिए वे पूरी किट बैग को ले आए और कहा जो कुछ भी तुम चाहते हो ले लो. मुझे फिर से मत बुलाना.’ उन्होंने बताया कि मैं केएल राहुल के साथ बल्लेबाजी कर रहा था और हम दोनों ने अर्धशतक लगाया था. धोनी ने कहा कि मैं फिर नहीं आने वाला, यहां बहुत ठंड है.


धोनी ने कहा- तू बहुत बड़ा वाला है

सुरेश रैना ने कहा कि इसके बाद मैंने एमएस धोनी से कहा कि फिर एक काम करो, एक ग्रिप भी लाओ. इसके बाद धोनी ने कहा, ‘तू बहुत बड़ा वाला है, तू रूक जा. पानी पी, मैं लेकर आता हूं. यह काफी मजेदार था.’ आयरलैंड के खिलाफ धोनी टी20 के मैच में नहीं उतरे थे. मालूम हो कि आईपीएल के मौजूदा सीजन को कोरोना के कारण 4 मई को स्थगित कर दिया गया था. तब तक सिर्फ 29 मैच ही हुए थे. बचे 31 मैच सितंबर-अक्टूबर में यूएई में खेले जाएंगे.

आओ कप्तान साहब आओ

आईपीएल टीम सीएसके पर 2016 में दो साल का बैन लगा था. इसके बाद सुरेश रैना को गुजरात से जबकि एमएस धोनी को पुणे की ओर से खेलना पड़ा. सुरेश रैना ने कहा, ‘मुझे याद है कि हम राजकोट में खेल रहे थे और अश्विन गेंदबाजी कर रहे थे. मैक्कुलम नॉन-स्ट्राइकर छोर पर थे. मैं बल्लेबाजी कर रहा था. धोनी विकेट के पीछे थे. फाफ डुप्लेसि स्लिप पर थे. ऐसा लगा जैसे हम अपने पड़ोस की कांगा लीग खेल रहे थे. (हंसते हुए).’ उन्होंने कहा, ‘जब मैं बल्लेबाजी करने गया तो धोनी भाई ने कहा आओ आओ कप्तान साहब आओ और मैंने कहा आ रहे हैं भाई. जरा पीछे हो थोड़ा. यह सब बहुत मजेदार था.’