IND vs SL: भारत और श्रीलंका में कोलंबो का किंग कौन? इस दिग्गज ने ताल ठोककर दिया बड़े सवाल का जवाब

 बस कुछ घंटों का इंतजार और फिर कोलंबो (Colombo) के आर. प्रेमदासा स्टेडियम पर भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच व्हाइट बॉल सीरीज का आगाज हो जाएगा. दौरे की शुरुआत वनडे सीरीज से होने जा रही है. इसके बाद T20 का घमासान छिड़ेगा. दोनों ही सीरीज में कोलंबो का मैदान किसका होगा, दिलो-दिमाग पर ये भी एक बड़ा सवाल होगा. लेकिन, मुकाबले से पहले, टीमों के मैदान ए जंग में उतरने से पहले इस उलझन को भारतीय दिग्गज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने सुलझाने की कोशिश की है. कोलंबो का किंग भारत और श्रीलंका में कौन बनेगा, पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने लाख टके के इस सवाल का जवाब दिया है.

हाल ही में उड़ीसा क्रिकेट के कोच बने वसीम जाफर ने अपने यूट्यूब वीडियो में कहा, ” बेशक ये भारत की मेन स्ट्रीम टीम नहीं है. टीम के लगभग सारे बड़े सितारे इंग्लैंड में हैं. इसके बावजूद मैं ये ये ताल ठोककर कहूंगा कि भारत वनडे और T20 दोनों ही सीरीज जीतने का फेवरेट है. इसमें कोई शक नहीं कि भारतीय टीम मजबूत है. बड़े सितारे नहीं है फिर भी कई नाम हैं जो व्हाइट बॉल क्रिकेट में भारत की रेग्यूलर टीम का हिस्सा हैं. ”

श्रीलंका में युवा भारतीय खिलाड़ियों पर रहेगी नजर

वसीम जाफर ने कहा कि इस सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों का प्रदर्शन देखने लायक रहेगा. उन्होंने कहा, ” टीम में पृथ्वी शॉ की वापसी हुई है. देवदत्त और गायकवाड को चांस मिला है. वरूण चक्रवर्ती टीम में हैं. इसके अलावा संजू सैमसन ने कमबैक किया है. T20 वर्ल्ड कप सामने है ऐसे में इन युवा खिलाड़ियों के लिए खुद को साबित करने के लिए श्रीलंका बड़ा प्लैटफॉर्म है.

राहुल द्रविड़ के होने का मिलेगा फायदा

भारत के पूर्व ओपनर ने टीम में हेड कोच राहुल द्रविड़ की भूमिका को भी सराहा है. उन्होंने कहा कि, ” खिलाड़ियों को राहुल द्रविड़ से काफी कुछ सीखने को मिलेगा. वो युवा खिलाड़ियों के लिए परफेक्ट मेंटॉर हैं. वो उनसे न सिर्फ अपनी क्रिकेट को लेकर सीख ले सकते हैं बल्कि बेहतर क्रिकेटर बनने का डायरेक्शन भी ले सकते हैं.’