T20 World Cup में भारत-पाकिस्तान मैच में अहम होगी इन दो बड़े खिलाड़ियों की भूमिका, गौतम गंभीर ने बताए नाम

 क्रिकेट में अगर सबसे ज्यादा रोमांचक और ऐसी प्रतिद्वंदिता की बात की जाए जिस पर सभी की नजरें होती हैं तो उसमें भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) का मैच सबसे ऊपर आएगा. इन दोनों टीमों ने लंबे अरसे से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है और आईसीसी इवेंट्स (ICC Events) में ही आमने-सामने होते हैं जिसका सभी को बेसब्री से इंतजार होता है. फैंस का ये इंतजार हालांकि अब खत्म होने जा रहा है क्योंकि आईसीसी ने इसी साल अक्टूबर-नवंबर के बीच होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के लिए ड्रॉ का ऐलान कर दिया है जिसमें भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है.

दोनों टीमों ने आखिरी बार मैच 2019 विश्व कप में खेला था और तब से लगभग दो साल का समय हो गया है दोनों टीमें आपस में भिड़ी नहीं हैं. यह मुकाबला काफी दबाव वाला होता है और इस बात को कई लोग मान चुके हैं. युवा खिलाड़ियों के लिए इस मुकाबले में खेलना आसान नहीं रहता है. ऐसे में भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले में सीनियर खिलाड़ियों की जिम्मेदारी होगी कि वह युवाओं को इस मुकाबले से पहले नवर्स न होने दें.

रोहित-विराट पर होगी बड़ी जिम्मेदारी

गंभीर ने स्टार स्पोटर्स के शो पर कहा, “जब मैंने पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मैच खेला था तो उन खिलाड़ियों की तुलना में तब काफी रोमांचित भी था और नर्वस भी जो पाकिस्तान के खिलाफ काफी मैच खेल चुके थे. इसलिए यह सीनियर खिलाड़ियों की जिम्मेदारी है कि वह युवा खिलाड़ियों का शांत रखें क्योंकि भावनाएं आपको मैच नहीं जिताएंगी. यह बल्ले और गेंद के बीच की प्रतिस्पर्धा है. इसलिए भारत और पाकिस्तान का जब मुकाबला होगा तब विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे सीनियर खिलाड़ियों पर काफी जिम्मेदारी होगी.”

आईसीसी ने शुक्रवार को टी20 विश्व कप के ड्रॉ घोषित किए थे जिनमें भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है. ग्रुप-ए हालांकि काफी मुश्किल है जिसमें वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका हैं. वहीं ग्रुप-बी में भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान हैं.