IND VS SL: श्रीलंका के खिलाफ दोहरा शतक ठोक सकता है ये बल्लेबाज, 5 महीने पहले मचाया था ‘गदर’

 नई दिल्ली. भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज (India vs Sri Lanka ODI Series) का आगाज 18 जुलाई से हो रहा है. इस सीरीज के लिए भारतीय टीम में कई युवा खिलाड़ी शामिल हैं क्योंकि सीनियर इंग्लैंड दौरे पर टे्स्ट सीरीज खेलने गए हैं. ऐसे में श्रीलंका में फैंस युवा खिलाड़ियों का जलवा देख पाएंगे. ऐसे ही एक युवा खिलाड़ी पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) भी हैं जिनपर सभी की नजरें होंगी. पृथ्वी शॉ अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और श्रीलंका के खिलाफ उन्हें अपना टैलेंट दिखाना होगा. क्योंकि श्रीलंका का प्रदर्शन उन्हें इसी साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप का टिकट दिला सकता है. वैसे श्रीलंका के खिलाफ (India vs Sri Lanka 1st ODI) पृथ्वी शॉ की कामयाबी के आसार काफी ज्यादा हैं और उनसे बड़ी पारियों की उम्मीद भी की जा सकती है. दरअसल पृथ्वी शॉ 50 ओवर के खेल में कमाल की बल्लेबाजी करते हैं. आखिरी बार जब वो 50 ओवर का टूर्नामेंट खेले थे तो उन्होंने महज 8 मैचों में 827 रन ठोक दिये थे जिसमें एक दोहरा शतक भी शामिल था.


हम बात कर रहे हैं इसी साल खेली गई विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) की जब पृथ्वी शॉ ने अपने बल्ले से गदर ही मचा दिया था. पृथ्वी शॉ को टीम इंडिया से बाहर किया गया था, उनकी तकनीक पर सवाल खड़े किये थे जिसके बाद मुंबई का ये बल्लेबाज विजय हजारे ट्रॉफी में उतरा और उन्होंने अकेले दम पर टीम को चैंपियन बना दिया. शॉ ने इस टूर्नामेंट में 8 मैचों में 165.40 की औसत से 827 रन ठोके जो कि एक रिकॉर्ड है. इस दौरान शॉ के बल्ले से 3 शतक और एक दोहरा शतक भी निकला. शॉ ने पॉन्डिचेरी के खिलाफ नाबाद 227 रनों की पारी खेली. इस टूर्नामेंट में शॉ ने सबसे ज्यादा 25 छक्के और 105 चौके लगाए.


पृथ्वी श्रीलंका के खिलाफ भी ठोकेंगे दोहरा शतक?
पृथ्वी शॉ की फॉर्म देखकर उनसे श्रीलंका में भी दोहरे शतक की उम्मीद की जा सकती है. दरअसल श्रीलंका का बॉलिंग अटैक ज्यादा अनुभवी नहीं है. साथ ही कोलंबो की पिच भी बल्लेबाजी के मुफीद है. पृथ्वी शॉ अगर शुरुआती 10 ओवर क्रीज पर टिक गए तो फिर श्रीलंका के गेंदबाजों की शामत आ सकती है. फिर श्रीलंका के खिलाफ मुंबई के ही एक और बल्लेबाज रोहित शर्मा ने भी दोहरा शतक ठोका हुआ है. अब देखना ये है कि पृथ्वी शॉ अपने सीनियर रोहित शर्मा जैसा कारनामा कर पाते हैं या नहीं?